गाजियाबाद,एटीएम- कहीं कैश की किचकिच, कहीं खराब पड़े एटीएम

गाजियाबाद। बैंक उपभोक्ताओं को एटीएम बूथों पर परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अमर उजाला की टीम ने रविवार को कुछ क्षेत्रों में एटीएम बूथ पर जाकर हाल जाना तो उपभोक्ताओं ने अपनी परेशानी को साझा किया। लोगों का कहना था कि अक्सर एटीएम कैश लैस नजर आते हैं जबकि कुछ एटीएम बूथ खराब रहने से बंद रहते हैं। जिले में सरकारी और गैर सरकारी बैंकों के 450 से अधिक एटीएम काम कर रहे हैं। उपभोक्ताओं को अक्सर लगातार अवकाश पड़ने के दौरान कैश न मिलने से परेशानी होती है। उपभोक्ताओं को मशीन खराब होने, सर्वर न आने से भी परेशानी होती है। ऐसे में नकदी निकासी के लिए उपभोक्ता एक एटीएम से दूसरे एटीएम पर भटकते रहते हैं।

सीन-1, आरडीसी
आरडीसी में लगभग सभी बैंक की ब्रांच हैं। करूर वैश्य बैंक पर दोपहर के करीब तीन बजे जाकर देखा तो एटीएम बूथ तो खुला था लेकिन सर्वर डाउन होने के चलते उपभोक्ताओं को कैश निकालने में परेशानी हो रही थी। उपभोक्ताओं का कहना था कि कई बार के प्रयास करने के बाद एटीएम से कैश निकल सका।

सीन-2, क्रॉसिंग रिपब्लिक
क्रॉसिंग रिपब्लिक में उपभोक्ता राहुल कुमार ने बताया कि यहां अक्सर बैंक के एटीएम खराब रहते हैं। हालांकि क्षेत्र में एटीएम सही काम करते नजर आए। उपभोक्ताओं का कहना था कि इस क्षेत्र में बैंक ब्रांच भी कम हैं, जिस वजह से एटीएम के मेंटेनेंस का काम भी लेट होता है।

सीन-3, नंदग्राम मोड़
यहां पर यस बैंक का एटीएम खराब रहा। स्थानीय निवासी संजीव नागर ने बताया कि पिछले कुछ दिन से एटीएम खराब पड़ा है। इसके चलते कैश निकालने के लिए दूसरी जगह जाना पड़ता है। शिकायत के बावजूद इस पर ध्यान नहीं दिया जाता है।

सीन-4, नंदग्राम मुख्य मार्ग
यहां एक्सिस बैंक एटीएम की मशीन बंद थी। उपभोक्ता अंशुल ने बताया कि रविवार को ही मशीन बंद हुई है। अक्सर एटीएम का सर्वर स्लो होने की शिकायत भी लोगों ने की। एटीएम पर आने वाले उपभोक्ता बैरंग लौटते दिखे।

सभी बैंक ब्रांच को निर्देश हैं कि ब्रांच खुलने के साथ ही अपने आईटी डिपार्टमेंट में एटीएम की स्थिति को लेकर रिपोर्ट करें। कुछ जगह सर्वर की समस्या हो सकती है। इसको दिखवा लिया जाएगा। – शिव प्रसाद यादव, अग्रणी जिला प्रबंधक-साभार-अमर उजाला

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 

Exit mobile version