ग्रेटर नोएडा के साथ उत्तर प्रदेश के इस जिले में भी फिल्म सिटी बनेगी, सरकार ने योजना पर काम शुरू किया

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में एक हजार एकड़ क्षेत्रफल में विश्वस्तरीय फिल्म सिटी बनाई जाएगी। इसकी घोषणा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले ही कर चुके हैं। राज्य सरकार अब पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी फिल्म सिटी की संभावना तलाश रही है। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार ने फिल्म सिटी का दायरा बढ़ाते हुए पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी ग्रेटर नोएडा से छोटी फिल्म सिटी बनाने पर गंभीरता से विचार करना शुरू कर दिया है।

फिल्म निमार्ताओं को अब शूटिंग के लिये उत्तर प्रदेश पसंद आने लगा है। वाराणसी से सटे मिजार्पुर में यह फिल्म सिटी बनने की ज्यादा संभावना है। राज्य के सूचना विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी फिल्म सिटी बनाने को लेकर मुख्यमंत्री काफी गंभीर हैं। इसलिये वाराणसी के आसपास इसे बनाने पर विचार चल रहा है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी बनाने के लिए 500 एकड़ जमीन की तलाश की जा रही है। ऐसा होने पर काशी का क्षेत्र फिल्म उद्योग का बड़ा केंद्र बन सकता है।

उत्तर प्रदेश में अभी करीब 150 फिल्मों की शूटिंग चल रही है। जॉन अब्राहम की लखनऊ में सत्यमेव जयते पार्ट -2 की शूटिंग चल रही है। कई वेब सीरीज की शूटिंग भी जारी है। उत्तर प्रदेश में पचास प्रतिशत या उससे अधिक शूटिंग करने पर राजकीय सहायता भी दी जा रही है।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version