गाजियाबाद, शहर हुआ जाम, आज भी रूट देखकर निकलें -ट्रफिक एडवाइजरी हुई जारी

साहिबाबाद। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर किसानों के पहुंचते ही शहर की यातायात व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई। एनएच 9 की एक लेन पर किसानों ने अपने ट्रैक्टर लगा दिए। आनन- फानन में यातायात पुलिस ने डायवर्जन प्लान लागू कर वाहन चालकों को नोएडा से डायवर्ट कर दिल्ली भेजा, राजनगर एक्सटेंशन से एलिवेटेड रोड की एक लेन बंद कर दी गई। वाहनों को लिंकरोड और जीटीरोड से दिल्ली को भेजा गया। इससे दिनभर वाहन चालक जाम से जूझते रहे। शुक्रवार को भी यह डायवर्जन प्लान लागू रहेगा।

किसान शुक्रवार सुबह 8.30 बजे यूपी गेट पर दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर दिल्ली जाने वाली लेन और एनएच-24 पर बैठ गए। इससे वाहनों की लंबी कतार लग गई। यातायात पुलिस ने डायवर्जन प्लान लागू किया। हापुड़ की ओर से आने वाले वाहनों को डासना से हापुड़ चुंगी, एएलटी राजनगर एक्सटेंशन नागद्वार होते हुए तुलसी निकेतन बार्डर से निकाला गया। लालकुआं से आने वाले वाहनों को जल निगम पुलिस चौकी, मेरठ तिराहे से मोहननगर सीमापुरी बार्डर से होते हुए दिल्ली भेजा गया। मोहननगर से यूपी गेट की ओर जाने वाले वाहनों को डाबर तिराहे से डायवर्ट कर महाराजपुर बार्डर से निकाला गया। वहीं छिजारसी, सेक्टर 62, राहुल विहार, विजयनगर, खोड़ा अंडरपास से आने वाले वाहनों को नोएडा से दिल्ली की ओर भेजा गया। इन रूटों पर वाहनों का दबाव-बढ़ने से दिनभर जाम की स्थिति रही। देर रात तक वाहन चालक जाम से जूझते रहे।

अंदरूनी सड़कों पर भी रेंगते रहे वाहन
लिंकरोड, जीटी रोड पर जाम लगने के दौरान लोग अंदरूनी सड़कों और वैकल्पिक मार्गों से निकलकर जाम से बचने के लिए पहुंच गए। इस दौरान अंदरूनी सड़कों पर भी वाहनों की कतार लग गई। गौर ग्रीन एवेन्यू, काला पत्थर, शिप्रा, वैशाली सेक्टर पांच की पुलिया, वैशाली सेक्टर दो की पुलिया, कौशांबी समेत अन्य सड़कों पर जाम लगा रहा।

आज भी रहेगा रूट डायवर्जन
किसानों के यूपी गेट पर महापंचायत के बाद डटे रहने के चलते यातायात पुलिस ने डायवर्जन प्लान शुक्रवार को भी लागू करने का निर्णय लिया है। इससे यदि आप दिल्ली की ओर जा रहे हैं तो गाजीपुर बार्डर से न जाकर अन्य बार्डर से दिल्ली की ओर जाएं। साथ ही मेेट्रो से यात्रा कर दिल्ली जाएं।
शुक्रवार को भी डायवर्जन प्लान लागू रहेगा। इससे वाहन चालक रूट देखकर निकलें। एनएच 9 और यूपी गेट पर आने से बचें। -रामानंद कुशवाहा, एसपी ट्रैफिक।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 

Exit mobile version