कोरोना: हाईकोर्ट ने केजरीवाल सरकार को लताड़ा, पूछा- संक्रमण बढ़ने पर भी नींद से क्यों नहीं जागे

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटों में 7486 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 131 लोगों की मौत हो गई है। इसी बीच गुरुवार को दिल्ली उच्च न्यायालय ने अरविंद केजरीवाल की सरकार को लताड़ा है। अदालत ने पूछा है कि शादियों में मेहमानों की संख्या को कम करने का इंतजार क्यों किया गया? इसके अलावा अदालत ने राज्य सरकार से पूछा कि संक्रमण की संख्या बढ़ने पर भी आप नींद से क्यों नहीं जागे?

दिल्ली उच्च न्यायालय ने आप सरकार से पूछा, ‘शादियों में शामिल होने वाले लोगों की संख्या कम करने के लिए अब तक की प्रतीक्षा क्यों की गई?’ अदालत ने केजरीवाल सरकार से पूछा कि उन्होंने संख्या को कम करने के लिए 18 दिन का इंतजार क्यों किया। इस अवधि के दौरान कोविड-19 के कारण कितने लोगों की मौत हुई?
दिल्ली उच्च न्यायालय ने दिल्ली सरकार से कोरोना संक्रण से बचाव के लिए उठाए जा रहे कदमों की जानकारी मांगते हुए काफी तल्ख टिप्पणी की। अदालत ने कहा, ‘जब हम आपकों झकझोर कर कुछ पूछते हैं तो आप कछुए की चाल से चलने लगते हैं।’ अदालत ने कहा कि मास्क न पहनने और सामाजिक दूरी का पालन न करने पर जुर्माना लगाना कोरोना के निवारक उपाय नहीं हैं। साभार-अमर उजाला

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 

Exit mobile version