हार के आगे जीत है:एक पायलट ने नौकरी छूटने पर शुरू किया फूड स्टॉल, कैप्टन की यूनिफॉर्म में खाना सर्व करने पर मिली इतनी शोहरत जिसकी उम्मीद नहीं थी

कोरोना वायरस महामारी की वजह से जिन लोगों ने अपनी नौकरी खोई उनमें बड़ी संख्या टूरिज्म इंडस्ट्री में काम करने वाले लोगों की भी रही। इसके चलते आज कई लोग बेरोजगार हैं तो कुछ ऐसे भी हैं जो नए बिजनेस की शुरुआत कर रहे हैं। ऐसे ही लोगों में मलेशियन पायलट अजरिन मोहम्मद जवावी भी शामिल हैं। इन्होंने पायलट की नौकरी छूटने पर अपने फूड बिजनेस की शुरुआत की।

44 साल के अजरीन कहते हैं-”मुझे मेरी कंपनी से हटा दिया गया। फिर मेरे पास कोई काम नहीं था। ऐसे में यह फूड स्टॉल मैंने अपनी आय का जरिया बनाया”। चार बच्चों के पिता अजरीन अपने स्टॉल पर कई मलेशियन डिशेज जैसे करी नूडल्स, लस्का और कई फलों को मिलाकर बनाई गई डिश रोजक बेचते हैं। अजरीन ने जब ये काम शुरू किया था, तब कभी सोचा भी नहीं था कि उन्हें इतनी शोहरत मिलेगी।

एक फोटोग्राफर ने अजरीन के कैप्टन की ड्रेस में फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट किए जिसे लोगों ने बहुत पसंद किया। अपने फूड स्टॉल को अजरीन ने ‘कैप्टन कॉर्नर’ नाम दिया। वे अपने स्टॉल पर व्हाइट यूनिफॉर्म के साथ ब्लैक हैट पहनकर जब ग्राहकों को खाना सर्व करते हैं तो उन्हें बहुत खुशी होती है। अजरीन के अनुसार ”मेरी ड्रेस से आकर्षित होकर इस स्टॉल पर आने वाले लोगों की संख्या बढ़ी है। इसके अलावा इस स्टॉल का खाना भी ग्राहकों को काफी पसंद आता है”। इस स्टॉल के लिए खाना बनाने में अजरीन की बीवी लातून नोराल्यानी उनकी पूरी मदद करती हैं।

अजरीन कहते हैं- ”मेरा ये स्टॉल उन सभी लोगों को मुश्किल हालातों से लड़ने की प्रेरणा देता है जिनकी नौकरी छूट गई या जो इस वक्त बेरोजगार हैं। जिंदगी में आने वाली चुनौतियों को स्वीकार करना जरूरी है। इनसे हार मानकर मत बैठो। मुझे लग रहा है जैसे मैं अभी भी हवाई यात्रा कर रहा हूं”।साभार-दैनिक भास्कर

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version