कंपकपाती ठंड में रातभर खेत में गड़ा रहा नवजात, रोने की आवाज़ सुन गांव वालों ने बचाई ज़िंदगी

उत्तराखंड/उधम सिंह नगर। उधम सिंह नगर जिले में मानवता भी शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है. खटीमा के चटिया फार्म ग्रामीण इलाके के एक खेत में नवजात को ना मालूम लोगों ने जिंदा गाड़ दिया। इस बारे में खेत के मालिक कुंडल सिंह भंडारी को तब पता चला जब वह बुधवार सुबह अपने खेत पर काम करने गया। कुंडल ने खेत के एक कोने से रोते हुए बच्चे की आवाज सुनी। जब उसने मौके पर जा कर देखा तो उसके होश उड़ गए। वहां महज कुछ दिन का नवजात मिट्टी में दबा पड़ा था।

कुंडल भंडारी ने गांव वालों को इस बात की जानकारी दी तो गांव वाले वहां इकट्ठा हो गए। इसके बाद ख्वातीन ने नवजात बच्चे को गड्ढे से बाहर निकाल कर उसको साफ किया। आनन-फानन में लोग उसे खटीमा के नागरिक अस्पताल ले गए और यह जानकारी पुलिस को भी दी।

डॉक्टरों का कहना है कि जब बच्चे को अस्पताल लाया गया तो उसकी हालत बहुत खराब थी. उसका बदन नीला पड़ा हुआ था और वह पूरी तरह से अकड़ चुका था। उसको इमरजेंसी में ट्रीट किया जा रहा है। नवजात बच्चे के साथ की गई इस गैर इंसानी हरकत से मकामी लोग गुस्से में हैं। फिलहाल बच्चा डॉक्टरों की देख-रेख में महफूज़ है। लोगों का मानना है कि किसी ने समाज में बेइज्जती के डर से इस शर्मनाक वारदात को अंजाम दिया है। साथ ही गांव वालों ने इंतेज़ामिया से यह गुहार लगाई है कि ऐसी हरकत करने वाले मुल्ज़िम को जल्द पकड़ कर सख्त से सख्त सजा दें।

इस सब के बीच अच्छी खबर यह है कि अब मां-बाप बनने की ख्वाहिश रखने वाले बेऔलाद जोड़े अब बच्चे को गोद लेने पहुंचने लगे हैं। जल्द ही कानूनी कार्रवाई कर मुनासिब एक्शन लेगी।साभार-जी न्यूज़

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version