यात्रियों की सहूलियत के लिए सोशल मीडिया पर आज से रियल टाइम अपडेट देगी दिल्ली मेट्रो

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) ने बुधवार को एक बयान में कहा, ‘पहली बार दिल्ली मेट्रो रेल निगम चुनिंदा व्यस्त स्टेशनों पर सुबह और शाम को भीड़भाड़ वाले समय के दौरान औसत प्रतीक्षा समय के बारे में जानकारी मुहैया कराएगा। ऐसा तब किया जाएगा जब इंतजार का समय 20 मिनट से अधिक हो’

नई दिल्ली. दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) गुरुवार से पहली बार कुछ व्यस्त स्टेशनों पर सुबह और शाम के समय औसत प्रतीक्षा समय के बारे में सोशल मीडिया (Social Media) पर जानकारी मुहैया कराएगी। अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि यह सूचना व्यस्त समय के दौरान ऐसी स्थिति में मुहैया कराई जाएगी जब इंतजार का समय 20 मिनट से अधिक हो। उन्होंने कहा कि इस पहल का उद्देश्य यात्रियों को उनकी यात्रा की प्रभावी योजना बनाने में मदद करना है ताकि कोविड-19 महामारी (Covid-19 Pandemic) के समय एंट्री और एग्जिट गेट पर लंबी कतार न लगे।

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) ने एक बयान में कहा, ‘पहली बार दिल्ली मेट्रो रेल निगम चुनिंदा व्यस्त स्टेशनों पर सुबह और शाम को भीड़भाड़ वाले समय के दौरान औसत प्रतीक्षा समय के बारे में जानकारी मुहैया कराएगा। ऐसा तब किया जाएगा जब इंतजार का समय 20 मिनट से अधिक हो।’ इसमें कहा गया है कि इसकी शुरुआत 12 नवंबर से आधिकारिक सोशल मीडिया पेज, डीएमआरसी के हैंडल पर सुबह के ‘पीक ऑवर्स’ (सुबह साढ़े आठ बजे से साढ़े दस बजे) और (शाम साढ़े पांच बजे से साढ़े सात तक) दस स्टेशनों पर औसत प्रतीक्षा समय को लेकर अद्यतन जानकारी पोस्ट की जाएगी।

डीएमआरसी ने कहा कि इस पहल के तहत आने वाले स्टेशनों में- चांदनी चौक, चावड़ी बाजार, पटेल चौक, राजीव चौक, केंद्रीय सचिवालय, हुडा सिटी सेंटर, लाल किला, बाराखंभा रोड, जेएलएन स्टेडियम और साकेत शामिल हैं।

बता दें कि दिल्ली मेट्रो में प्रतिदिन औसतन तीस लाख से ज्यादा लोग सफर करते हैं। दिल्ली मेट्रो तीन राज्यों- दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा के अलग-अलग शहरों को आपस में जोड़ती है।साभार-ंन्यूज़ 18

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version