महिला कर्मचारियों को मिलेगी क्रेच की सुविधा- रितु माहेश्वरी मुख्य कार्यपालक अधिकारी

नोएडा मिशन शक्ति प्राधिकरण में कार्यरत महिलाओं व कर्मचारियों को क्रेच में बच्चों के लिए मनोरंजन के सभी साजोसामान मौजूद रहेंगे। इसमें खेलने के लिए खिलौने वॉल पेंटिंग एंड और झूले और इनको संभालने के लिए आया व क्रेच का स्टॉप होगा। क्रेच एनजीओ की मदद से चलाया जाएगा या प्राधिकरण खुद इसका संचालन करेगा। इसका निर्णय भी जल्द लिया जाएगा।

प्राधिकरण मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने इसकी जिम्मेदारी वर्क सर्किल को दी गई है। अधिकारियों ने निर्देश के तहत स्थान चिन्हित करने का काम शुरू कर दिया है। क्रेच ऐसे स्थान पर बनाया जाएगा, जहां से प्राधिकरण कर्मियों को ऑफिस स्थान से ज्यादा दूरी तय न करनी पड़े। इसके लिए इंदिरा गांधी कला केंद्र व सेक्टर 1 में आईटीआई को चुना गया है। इसके अलावा अन्य स्थानों पर चिन्हित किए जा रहे हैं। किसी एक स्थान पर क्रेज का निर्माण किया जाएगा, बता दें प्राधिकरण में कई ऐसी महिला कर्मी है, जिनके छोटे बच्चे हैं। वह महिलाएं इसका लाभ ले सकेंगे वह वह अपने साथ बच्चों को ला सकेंगे और उनको यहां छोड़ा जा सकेगा।

अगले चरण में औद्योगिक इकाइयों में काम करने वाली महिलाओं के लिए क्रेच की सुविधा दी जाएगी। इसके लिए प्राधिकरण तैयारी कर रहा है। इसमें औद्योगिक संगठनों से बातचीत कर उनकी राय भी ली जाएगी।साभार-निवाण टाइम्स

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version