CSBC PET Admit Card 2020: सिपाही भर्ती शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी, 7 दिसंबर से आयोजित होंगे पीईटी

CSBC Bihar Police Constable PET Admit Card 2020 जिन उम्मीदवारों को बिहार कॉन्सटेबल भर्ती चयन प्रक्रिया के पहले चरण यानि लिखित परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर सफल घोषित किया गया है वे अपना सीएसबीसी पीईटी एडमिट कार्ड 2020 ऑफिशियल वेबसाइट csbc.bih.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। CSBC Bihar Police Constable PET Admit Card 2020: केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) (सीएसबीसी), बिहार पटना द्वारा बिहार पुलिस में 11880 ‘सिपाही’ भर्ती (विज्ञापन संख्या 02/2019) की चयन प्रक्रिया के अंतर्गत शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) और अभिलेख सत्यापन के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। पर्षद ने बिहार कॉन्सटेब पीईटी एडमिट कार्ड 2020 सोमवार, 9 नवंबर को जारी किये। जिन उम्मीदवारों को बिहार कॉन्सटेबल भर्ती चयन प्रक्रिया के पहले चरण यानि लिखित परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर सफल घोषित किया गया है, वे अपना सीएसबीसी पीईटी एडमिट कार्ड 2020 ऑफिशियल वेबसाइट, csbc.bih.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही, उम्मीदवार नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी अपना सीएसबीसी बिहार पुलिस कॉन्सटेबल एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड कर सकते हैं।

सीएसबीसी बिहार पुलिस कॉन्सटेबल एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड लिंक

7 दिसंबर 2020 से 30 जनवरी 2021 तक आयोजित होगी शारीरिक दक्षता परीक्षा

केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) द्वारा 11,880 सिपाही पदों की भर्ती के लिए अधिसूचना 4 अक्टूबर 2020 को जारी की गयी थी। पहले चरण में लिखित परीक्षा का आयोजन 12 जनवरी और 8 मार्च को आयोजित की गयी थी। वहीं, लिखित परीक्षा के परिणामों की घोषणा 8 जून 2020 को की गयी थी। लिखित परीक्षा के बाद शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) और अभिलेख सत्यापन के लिए कार्यक्रम 15 जुलाई से शुरू होने की घोषणा की गयी थी, जिसे बाद में संशोधित करते हुए सीएसबीसी ने इसे 7 दिसंबर 2020 से 30 जनवरी 2021 तक आयोजित करने की घोषणा, हाल ही में, 4 नवंबर 2020 को की है।

सीएसबीसी पीईटी शेड्यूल के मुताबिक प्रत्येक उम्मीदवार को निर्धारित तिथि पर ही सम्मिलित होना अनिवार्य होगा, अन्यथा वे अयोग्य माने जाएंगे और उन्हें दूसरा अवसर नहीं दिया जाएगा। उम्मीदवारों की शारीरिक दक्षता परीक्षा के दौरान ही अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की भी जांच की जाएगी।साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 

Exit mobile version