यूपी: अब अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम की संपत्तियां यूपी सरकार की रडार पर, जल्द गरजेंगे बुलडोजर

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार बाहुबली और माफियाओं पर कार्रवाई कर रही है। वहीं, दूसरी तरफ अब पुलिस की निगाह अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम पर है। लखनऊ स्थित उसकी कई संपत्तियां चिन्हित भी कर ली गई हैं।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार माफियाओं और बाहुबलियों के खिलाफ चला रहे ऑपरेशन नेस्तनाबूद को अब अंडरवर्ल्ड पर भी चलाने जा रही है। अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम की लखनऊ में अवैध संपत्तियां खंगाली जा रही हैं। अबू सलेम के भाई व करीबी रिश्तेदार के नाम पर दर्ज लखनऊ की संपत्तियों पर पुलिस प्रशासन की निगाह गड़ गई है।

एक तरफ उत्तर प्रदेश सरकार विजय मिश्रा, मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद जैसे बाहुबली और माफिया की अवैध संपत्ति पर बुलडोजर चला रही है तो अब बारी अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम की भी आने वाली है। लखनऊ पुलिस ने अबू सलेम के भाई अबू जैश, एजाज, हाकिम के साथ अख्तर अली अंसारी और उसके करीबी रिश्तेदारों के नाम दर्ज बेशकीमती संपत्तियों का ब्यौरा जुटाना शुरू कर दिया है।

पुलिस के रडार पर अबू सलेम के भाइयों की यह संपत्तियां आ गई हैं।

हुसैनगंज के छीतवापुर में बिल्डर एग्रीमेंट से अबू सलेम के चचेरे भाई अख्तर अली अंसारी के द्वारा बनवाया गया शकीरा अपार्टमेंट।

आलमबाग वीआईपी रोड पर स्थित करोड़ों की बेशकीमती जमीन और उसका कार गैराज अबू सलेम के सगे भाई अबू जैश, एजाज और हाकिम के नाम है।

एसजीपीजीआई के पास शकीरा लॉज चचेरे भाई अख्तर अली अंसारी के नाम।

फैजाबाद रोड पर स्थित अवध इंटरनेशनल और डायमंड पैलेस भी अबु सलेम के करीबी रिश्तेदारों का बताया जाता है।

एपी सेन रोड स्थित हुसैनगंज में कीमती फ्लैट।

आशियाना के शारदा नगर के रश्मि खंड में स्थित करोड़ों का मकान, हालांकि यह मकान अबू सलेम के किसी करीबी रिश्तेदार के बजाय उसके हिंदू गुर्गे के नाम पर दर्ज है।

इन दर्जनभर संपत्तियों के साथ-साथ ठाकुरगंज कृष्णा नगर और सरोजनी नगर में हो रहे रियल एस्टेट के कारोबार में भी डॉन अबू सलेम का ही दखल बताया जा रहा है जो पुलिस के रडार पर है। फिलहाल अबू सलेम की बेनामी संपत्तियों की थानेवार सूची बनाई जा रही है, जिसको एलडीए और नगर निगम के द्वारा सत्यापित कराया जायेगा। एलडीए और नगर निगम की रिपोर्ट मिलने के बाद अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम की संपत्तियां चिन्हित होंगी और फिर उन पर बुलडोजर भी चलेगा।।साभार- एबीपी न्यूज़

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version