US Election Result 2020: नतीजों से पहले ही ट्रंप व बिडेन में जुबानी जंग, दोनों कर रहे जीत के दावे

American Election 2020 Result: नतीजे आने से पहले ही अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप व उनके प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन के बीच जुबानी जंग छिड़ गई है। ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, ‘वह जीत का एलान करने वाले हैं’। इसके जवाब में बिडेन ने ट्वीट किया, ‘विजेता के एलान का अधिकार मुझे या ट्रंप को नहीं बल्कि जनता को है।’ ट्रंप ने डेमोक्रैट्स खेमे पर वोटों की चोरी का भी आरोप लगाते हुए ट्वीट किया, जिसे ट्विटर ने ब्लॉक कर दिया।

एक बड़ी जीत : ट्रंप
ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि वह स्टेटमेंट देने जा रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने ‘एक बड़ी जीत’ भी लिखा। ट्रंप ने एक एक और ट्वीट कर लिखा था कि’हम बड़ी जीत की ओर हैं लेकिन वे चुनाव में धांधली की कोशिश कर रहे हैं। पोल बंद होने के बाद वोट नहीं डाले जा सकते हैं। हम ऐसा नहीं होने देंगे’। उनके इस ट्वीट का भी ट्विटर ने फ्लैग कर दिया।

ट्रंप ने  कहा- उच्चतम न्यायालय जाउंगा
ट्रंप ने दावा किया कि अमेरिकी जनता के साथ ‘बड़ी धोखाधड़ी’ की जा रही है और वह इसके खिलाफ उच्चतम न्यायालय जाएंगे। ट्रंप ने दावा किया, ‘हम यह चुनाव जीत चुके थे।’

ट्रंप ने अपने भाषण में कहा, ‘करोड़ों लोगों ने हमें वोट दिया है।’ उन्होंने दावा किया, ‘बेहद निराश लोगों का एक समूह दूसरे समूह के लोगों को हतोत्साहित करने का प्रयास कर रहा है। हम बड़े जश्न की तैयारी में थे। हम जीत रहे थे। लेकिन अचानक सब बदल दिया गया।’ राष्ट्रपति ने बिना कोई सबूत दिए कहा कि कोई ‘बड़ी धोखाधड़ी’ की गई है।

भरोसा रखिए, हम जीत रहे हैं : बिडेन
उधर, बिडेन ने भी ट्वीट कर दावा किया, ‘भरोसा रखिए, हम चुनाव जीतने जा रहे हैं।’ उन्होंने एरिजोना, विस्कॉन्सिन और मिशिगन के नतीजों को लेकर अच्छी फीलिंग की उम्मीद जताई वहीं पेनिसिल्वेनिया में जीत का दावा किया है।साभार-अमर उजाला

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 

 

Exit mobile version