मुरादाबाद: रहस्यमयी बुखार ने ली 15 लोगों की जान, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप, गांव में डॉक्टरों का कैंप

मुरादाबाद के रतनपुर कला गांव में रहस्यमयी बीमारी खौफनाक होती जा रही है। बीते एक महीने में 15 लोगों की मौत इस रहस्मयी बुखार के चलते हो चुकी है। फिलहाल गांव में दवाई बांटी जा रही है और डॉक्टरों की एक टीम यहां कैंप कर रही है।

मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के रतनपुर कला गांव में रहस्यमयी बुखार ने अपने पैर पसार लिए हैं। कोई इसे डेंगू बोल रहा है, तो कोई मलेरिया. इलाके में फैले इस रहस्यमयी बुखार ने अब तक लगभग 15 लोगों की जान ले ली है. इन मौतों के बाद स्वास्थ्य विभाग और ग्रामीणों में हडकंप मचा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग की टीमें गांव में जांच शिविर लगा कर दवाई वितरण कर रही हैं. मौके पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और जिला प्रशसन के कर्मचारी भी गांव में कैम्प कर रहे हैं। गांव के सैकड़ों लोग इस रहस्यमयी बुखार की चपेट में आये हुए हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है।

खतरनाक होता जा रहा है रहस्यमयी बुखार

मुरादाबाद में कोरोना संक्रमण से परेशान लोगों को अब रहस्यमयी बुखार ने अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। मुरादाबाद के रतनपुर कला गांव में रहस्यमयी बुखार खतरनाक होता जा रहा है। पिछले एक महीने में ही एक गांव में 15 लोगों की मौतों ने जिला प्रशासन में हड़कंप मचा दिया है। लगातार इस संदिग्ध बुखार से बीमार हो रहे ग्रामीणों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन ने गम्भीरता दिखाते हुए मलेरिया विभाग सहित कई डॉक्टरों की टीमें बना कर रतनपुर इलाके के गांव में भेज कर इसकी पूरी मॉनिटरिंग शुरू कर दी है।

गांव में डॉक्टरों की टीम ने लगाया कैंप

डॉक्टरों की टीमें गांव में कैम्प किये हुए हैं। बारी-बारी से सभी ग्रामीणों को दवाई वितरण का कार्य कर रही हैं। इस रहस्यमयी बुखार से ग्रामीणों में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया है। गांव में बुखार कई लोगों की जान ले चुका है। इलाके के ग्राम प्रधानों की मानें तो इसके लिए कई बार जिला प्रशासन को अवगत कराया जा चुका था। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि स्थिति को गम्भीरता से लेते हुए दवाई का वितरण किया जा रहा है, साथ ही सभी मरने वाले 15 लोगों की मौत की भी जांच की जा रही है।साभार-ए बी पी न्यूज़

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version