गाजियाबाद, महिलाएं भी करेंगे रेस्क्यू ऑपरेशन – पीके तिवारी

गाजियाबाद। कमला नेहरू नगर स्थित आठवीं बटालियन में पीके तिवारी कमांडेंट के आगमन पर किए गए प्रेस कॉन्फ्रेंस में कमांडेंट ने बताया कि महिलाओं के एनडीआरऍफ़ में आने से अब और भी रेस्क्यू करने के लिए मजबूती मिलेगी। उन्होंने बताया कि महिलाएं अब जवानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर आपदाओं में कार्य करेंगे। भविष्य में देसी श्वान (स्ट्रीट डॉग) भी करेंगे बचाओ खोज का कार्य, अभी दो डॉग को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। वह काफी हद तक सफल हुए हैं और अभी प्रशिक्षण जारी है।

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस का खतरा अभी कम नहीं हुआ है। हमें मास्क पहनकर ही घर से बाहर निकलना चाहिए। एनडीआरएफ के प्रशिक्षित डॉग डेमो के माध्यम से शहर के सार्वजनिक स्थानों पर लोगों को संदेश देंगे कि बिना मास्क, सैनिटाइजर के बाहर ना निकले।

उन्होंने बताया कि एनडीआरएफ ने हजारों परिवार को मास्क, सूखा राशन तथा सैनिटाइजर वितरित किया है और यह कार्य जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि जवानों को अब और भी उच्च दर्जे का प्रशिक्षण दिया जाएगा, ताकि देश पर आने वाली हर आपदाओं को निपटने में जवान सक्षम हो। इस अवसर पर एनडीआरएफ के प्रशिक्षित जवानों द्वारा एक डेमोंसट्रेशन भी दिया गया। जिसमें स्वच्छ भारत अभियान तथा बिना मांस से नहीं बाहर निकलने का श्वानों द्वारा संदेश दिया गया।साभार- निवाण टाइम्स

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version