उपभोक्ता हित में प्रति माह प्रथम व तृतीय शनिवार एवं रविवार को आयोजित होगें ‘विद्युत शिकायत समाधान शिविर`

लखनऊ (23 अक्टूबर, 2020)। उर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा के निर्देश पर उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन द्वारा बिजली उपभोक्ताओं की शिकायतों एवं समस्याओं के शीघ्र निराकरण तथा सभी उपभोक्ताओं को सही बिल व समय से मिले आदि के लिए प्रदेश के प्रत्येक 33/11 के0वी0 उपकेन्द्र पर प्रतिमाह प्रथम व तृतीय शानिवार एवं रविवार को़‘विद्युत शिकायत समाधान शिविर‘‘ का आयोजन किया जायेगा।

प्रबंध निदेशक, उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लि0 एम0 देवराज ने इस संबध में सभी विद्युत वितरण निगम लि0 तथा केस्को के प्रबन्ध निदेशकों को उपभोक्ता हित में शिविर आयोजित करने के निर्देश दिये है। उन्होंने अपने निर्देश में कहा कि माह के प्रथम व तृतीय शनिवार एवं रविवार को विद्युत उपकेन्द्रों पर नियमित रूप से ‘विद्युत शिकायत समाधान शिविर‘ का आयोजन किया जाय। उन्होंने कहा कि प्रत्येक उपखण्ड के समस्त विद्युत उपकेन्द्रों पर माह में कम से कम एक बार विद्युत शिविर का आयोजन अवश्य किया जाय। तथा जिस उपकेन्द्र पर उपभोक्ताओं की समस्यायें ज्यादा आती हो,वहां पर अधिक बार शिविर का आयोजन किया जाय।

यूपीपीसीएल के प्रबंध निदेशक ने निर्देश दिये है कि इन शिविरों में उपखण्ड अधिकारी / अधिशासी अभियन्ता अपने संगत कर्मियों के साथ उपस्थित रहेंगे। इन शिविरों में उपखण्ड अधिकारी/अधिशासी अभियन्ता द्वारा प्रतिदिन किये जाने वाले बिल रिवीजन का विशेष संज्ञान लेगें। अधिशासी अभियन्ता व मुख्य अभियन्ता इन शिविरों का नियमित रूप से निरीक्षण एवं अनुश्रवण करेेंगे। उन्होंने कहा कि इन शिविरों मेें उपभोक्ताओं के विद्युत बिलों का रिवीजन, उनकी विद्युत आपूर्ति, परिवर्तक सम्बन्धी शिकायतें, मीटर एवं नवीन संयोजन संबंधी शिकायतों का निस्तारण के साथ उपभोक्ताओं के बिल जमा करने का कार्य किया जायेगा।साभार-यू पी सी एम न्यूज़.

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version