गाजियाबाद जिले भर में खुले 40 स्कूल, बच्चों की हाजिरी अब भी कम

गाजियाबाद/साहिबाबाद। कोरोना संक्रमण के 7 महीने बाद खुले स्कूलों में सोमवार के मुकाबल मंगलवार को ज्यादा बच्चे पहुंचे। जिले में मंगलवार को 40 स्कूल खुले और इनमें 10 से 25 प्रतिशत बच्चे ही उपस्थित हुए। कई स्कूलों में सिर्फ चार-पांच बच्चे ही पहुंचे। सभी बच्चों के चेहरे पर मास्क थे, स्कूल के गेट पर थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइजेशन किया गया। इंडिपेंडेंट स्कूल फेडरेशन गाजियाबाद के अध्यक्ष ने कहा कि दशहरे के बाद सभी स्कूलों को खोलने की तैयारी की गई है। अभिभावकों की बिना सहमति की किसी बच्चे को विद्यालय में प्रवेश नहीं दिलाया जाएगा।
छबीलदास स्कूल में सिर्फ 26 विद्यार्थी पहुंचे-
छबीलदास स्कूल में करीब 50 प्रतिशत बच्चों को बुलाया गया, जिसमें 26 छात्र छात्राएं विद्यालय में पहुंचे। स्कूल खोलने के दौरान छात्र-छात्राओं की गेट पर थर्मल स्क्रीनिंग की गई। उसके बाद क्लास में काफी दूरी पर बच्चों को बैठाया गया। स्कूल में प्रवेश के दौरान शिक्षक गेट पर खड़े होकर छात्रों को दिशा निर्देश देते नजर आए। एक कक्षा में 5 से 7 बच्चों को ही बैठाया गया। बच्चे भी स्कूल खुलने को लेकर काफी उत्साहित दिखे।
महर्षि दयानंद विद्यापीठ ने एक क्लास में 15 ही बच्चे बैठाए-
महर्षि दयानंद विद्यापीठ इंटर कॉलेज में कक्षा 10 और 12 के छात्र-छात्राओं को बुलाया गया। विद्यालय में एक कक्षा में 10 से 15 बच्चों को ही बैठाया गया ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके और बच्चे सुरक्षित रह सकें।
डीपीएस राजनगर एक्सटेंशन में नहीं पहुंचा कोई भी छात्र-
डीपीएस राजनगर एक्सटेंशन में बच्चों को पढ़ाने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई थी। सोमवार एवं मंगलवार को विद्यालय में कोई बच्चा नहीं पहुंचा। सभी छात्र छात्राओं में ऑनलाइन कक्षा से पढ़ाई की।
आज खुलेगा डीपीएस राजनगर
डीपीएस राजनगर में बच्चों को विद्यालय बनाने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। विद्यालय प्रशासन का कहना है बुधवार को विद्यालय खोला जाएगा। सहमति मिलने वाले 50 प्रतिशत बच्चों को बुलाया गया है।
बच्चों को स्कूल भेजें अभिभावक-
हमने 16 अक्टूबर को वेबिनार किया था जिसमेें जिले भर के 102 स्कूलों ने भाग लिया था। स्कूल प्रबंधन एवं प्रधानाचार्यों से अपील की गई थी सभी बच्चे मास्क लगाकर आएं। विद्यालय में प्रवेश से पहले थर्मल स्कैनिंग की जाए। डीआईओएस और जिला अधिकारी से भी इस संबंध में वार्ता की गई थी। अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल जरूर भेजें। साथ ही बच्चों को समझाएं कि सरकार के नियमों का पालन करें। सुभाष जैन, अध्यक्ष इंडिपेंडेंट स्कूल फेडरेशन ऑफ गाजियाबाद

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 

Exit mobile version