घर पर लगे सीसीटीवी कैमरे और मेटल डिटेक्टर, 60 जवान तैनात, ऐसी है पीड़ित परिवार की सुरक्षा

पीड़ित परिवार से मिलने आने वालों की जानकारी रखने के लिए एक आगंतुक रजिस्टर भी रखा गया है।

हाथरस। हाथरस में कथित सामूहिक बलात्कार के बाद जिंदगी की जंग हारने वाली दलित युवती के परिवार की सुरक्षा में पुलिस ने उनके घर के बाहर और अंदर आठ सीसीटीवी कैमरे और एक मेटल डिटेक्टर लगाया है। इसके अलावा पीड़ित परिवार के घर के पास दमकल की एक गाड़ी और खुफिया विभाग के कर्मचारी भी तैनात कर दिये गये हैं। घर के आसपास के इलाके को पूरी तरह से छावनी में बदल दिया गया है।

उत्तर प्रदेश शासन की तरफ से परिवार के सुरक्षा इंतजामों की निगरानी के लिये लखनऊ से नोडल अधिकारी बना कर हाथरस भेजे गये पुलिस उप महानिरीक्षक शलभ माथुर ने बताया, ‘पीड़ित परिवार के घर के बाहर 12-12 घंटे की शिफ्ट में करीब 60 जवान तैनात किये गये है। इन पुलिसकर्मियों के लिये खाने पीने, बैठने, कुर्सी, पंखे आदि की भी व्यवस्था की गयी है। इन पुलिसकर्मियों की निगरानी के लिये एक राजपत्रित अधिकारी भी शिफ्टों में 24 घंटे तैनात रहेगा।’ उन्होंने कहा कि सीसीटीवी कैमरों से पीड़ित परिवार के घर की 24 घंटे निगरानी की जा रही है और अगर आवश्यकता पड़ी तो जल्द ही एक नियंत्रण कक्ष भी बनाया जाएगा।

24 घंटे वरिष्ठ पुलिस अधिकारी निगरानी कर रहे हैं-

हाथरस के पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बताया कि पीड़ित परिवार से मिलने आने वालों की जानकारी रखने के लिए एक आगंतुक रजिस्टर भी रखा गया है। उन्होंने बताया कि परिवार के प्रत्येक सदस्य एवं गवाहों की सुरक्षा के लिए दो दो सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए है। परिवार की महिला सदस्यों हेतु महिला सुरक्षाकर्मी की तैनाती की गयी है।

जायसवाल ने बताया कि घर के मुख्य द्वार पर मेटल डिटेक्टर भी लगा दिया गया है जिससे घर आने जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति की जांच की जाएगी। जायसवाल के मुताबिक इन सब सुरक्षा इंतजामों की निगरानी 24 घंटे वरिष्ठ पुलिस अधिकारी कर रहे हैं।साभार-एबीपी न्यूज़

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version