तस्करी के 1-1 किलोग्राम (लगभग) वजन वाले विदेशी सोने के 03 ईट बरामद – कीमत रुपये 1.51 करोड़

वाराणसी। राजस्व खुफिया निदेशालय, वाराणसी, को एक गुप्त खुफिया सुचना प्राप्त हुई थी कि भारी मात्रा में विदेशी मूल की तस्करी की गई सोने के ईट हावड़ा (कोलकाता) से नई दिल्ली और लखनऊ (यूपी) तक पहुंचाई जा रही हैं I इस सूचना पर त्वरित कारवायी करते हुए DRI, वाराणसी के अधिकारियो ने दो व्यक्तियों को ट्रेन नंबर 02301 (हावड़ा-नई दिल्ली कोविड-19 एसी स्पेशल मेल) के बी 2 कोच से पण्डित दीन दयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन पर 04-05/10/20 की मध्य रात्रि में इंटरसेप्ट किया I पकड़े गए यात्री सुल्तानपुर (यूपी) के निवासी थे।

उनकी तलाशी के दौरान 1-1 किलोग्राम (लगभग) वजन वाले विदेशी सोने के 03 ईट बरामद हुए जिनकी कीमत रुपये 1.51 करोड़ (लगभग) है । सोने की ईटों को म्यांमार के रास्ते कोलकाता ले जाया गया था जहां से इसे लखनऊ और दिल्ली भेजा जा रहा था। बरामद सोना जब्त कर लिया गया और दोनों व्यक्तियों गिरफ्तार कर लिया गया और को जिला अदालत वाराणसी के समक्ष दिनांक 0/10/2020 को प्रस्तुत किया गया जहा से उन्हे जेल भेज दिया गया।

गिरफ्तार व्यक्तियों द्वारा दिए गए इनपुट के आधार पर, लखनऊ और पटना में एक साथ तलाशी और छापे की कार्रवाई की गई, जिसमें 1-1 करोड़ भारतीय रुपये और INR 5.45 लाख के बराबर की विदेशी मुद्रा बरामद हुआ I इस संबंध में मास्टरमाइंड को भी गिरफ्तार किया गया है। अन्य स्थानों पर जांच के लिए कोलकाता / सुल्तानपुर / लखनऊ में विभिन्न स्थानों पर जांच की जा रही है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version