नोएडा, दिल्ली और गाजियाबाद पुलिस की खोड़ा कॉलोनी में रेड, ऑपरेशन प्रहार के तहत 35 घरों में एकसाथ छापे, 27 अपराधी पकड़े

गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट का अपराधियों के खिलाफ “ऑपरेशन प्रहार” चल रहा है। इसी सिलसिले में शनिवार को नोएडा, गाजियाबाद और दिल्ली पुलिस ने एकसाथ मिलकर पहली बार खोड़ा में ताबड़तोड़ छापामारी की है। यहां रहने वाले संदिग्ध अपराधियों के लिए सर्च आपरेशन में 27 लोगों को हिरासत में लिया गया है। 50 घरों में यह अभियान चलाया जाना था लेकिन शनिवार को केवल 35 घरों में छापे पड़े। अभियान के दौरान 27 लोग हिरासत में लिए गए हैं। इन सभी से तीनों पुलिस मिलकर पूछताछ कर रही हैं। सभी संदिग्धों के डोजियार बनाए जा रहे हैं।

नोएडा के अपर पुलिस उपायुक्त रणविजय सिंह ने बताया कि पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के आदेश पर “आपरेशन प्रहार” चलाया गया था। जिसके लिए गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से नोडल अधिकारी एसीपी रजनीश वर्मा को बनाया गया। उनके साथ एसीपी प्रथम अंकिता शर्मा, सेक्टर-58, सेक्टर-24, सेक्टर-49 और एक्सप्रेस वे थाने की पुलिस को भेजा गया।

एडीसीपी ने बताया कि दिल्ली पुलिस से मधु विहार एसीपी और गाजियाबाद से विजय नगर व खोड़ा थानों की पुलिस साथ रही। तीनों जगह से करीब 120 पुलिसकर्मियों ने शनिवार की रात पूरे खोड़ा में ऑपरेशन चलाया है। दिल्ली पुलिस के 30 पुलिसकर्मी, गाजियाबाद पुलिस के 30 पुलिसकर्मी और नोएडा कमिशन्रेट पुलिस के 60 पुलिसकर्मी इस ऑपरेशन में शामिल हुए।

एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि नोएडा, गाजियाबाद और दिल्ली में अपराध करने वाले 50 संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जानी थी। लेकिन पहली बार में 27 लोग ही पकड़ में आए हैं। इन सभी के डोजियार बनाए जा रहे हैं। जिससे भविष्य में कोई घटना होगी तो इन लोगों को आसानी से पकड़ा का सकेगा। यह अभियान शाम को 4 से 6 बजे तक चलाया गया है।

एसीपी रजनीश वर्मा का कहना है कि यह सारे लोग ऐसे असामाजिक तत्व हैं, जो खोड़ा में छिपकर रहते हैं। खोड़ा से सटे दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में अपराध करते हैं। इनके खिलाफ तीनों शहरों में रिपोर्ट दर्ज हैं। लूट और चोरी के सबसे अधिक आरोपी हैं। अब इनके डोजियार बनाकर उनकी पहचान कर ली जाएगी। जिससे अपराध करने के तुरंत बाद इनके घरों पर दबिश दी जाएगी। नियमित रूप से उनकी लोकेशन भी जांची जाएंगी।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version