लखनऊ विश्वविद्यालय – यूजी अभ्यर्थियों को 13 सितम्बर तक दस्तावेज अपलोड करने का आखिरी मौका, नहीं जमा करने पर मेरिट सूची से होंगे बाहर

लखनऊ। कोरोना संक्रमण के हालात को देखते हुए लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन ने स्नातक अभ्यर्थियों की मांग व काउंसलिंग पोर्टल पर अपने दस्तावेज अपलोड करने की तारीख बढ़ा दी है। 13 सितंबर की मध्यरात्रि तक काउंसलिंग पोर्टल पर दस्तावेज अपलोड करने का अंतिम मौका दिया है। विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ दुर्गेश वास्तव का कहना है कि इसके बाद तारीख नहीं बढ़ाई जाएगी। जो अभ्यर्थियों इस तिथि के मध्य अपने अंकपत्र अपलोड नहीं करते हैं, उन्हें मेरिट सूची से बाहर माना जाएगा। इस वेबसाइट पर http://apps.lkouniv.ac.in/lucoun-20 पर अपलोड कर सकता है।

बैचलर ऑफ एलीमेंट्री एजूकेशन (बीएलएड) प्रवेश परीक्षा 26 सितंबर, 2020 को आयोजित की जाएगी। एडमिट कार्ड 11 सितंबर, 2020 से लॉगइन के माध्यम से उपलब्ध होंगे। यदि उम्मीदवारों से पासवर्ड को गया हो तो वे लॉगिन पृष्ठ पर “फॉरगेट पासवर्ड” लिंक के माध्यम से इसे रीसेट कर सकते हैं। प्रवेश परीक्षा में 90 मिनट में उत्तर देने के लिए 100 ऑब्जेक्टिव प्रकार के प्रश्न होंगे। प्रत्येक प्रश्न चार अंकों का होगा और गलत उत्तर के लिए एक अंक काटा जाएगा। प्रश्न भाषा की क्षमता (हिंदी और अंग्रेजी), सामान्य जागरूकता, तार्किक क्षमता एवं, मानसिक क्षमता क्षेत्र से होंगे।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version