पांच महीने बाद मेट्रो की शुरुआत, गाजियाबाद में बुधवार से दौड़ेगी मेट्रो

मेट्रो में ऐसी धक्कामुक्की शायद अगले कुछ महीनों तक देखने को नहीं मिलेगी

हमारा गाजियाबाद ब्यूरो। आज सुबह दिल्ली में 169 दिनों बाद मेट्रो सेवा शुरु हो गई। पहले फेज में यलो लाइन रूट पर शुरूआत की गई है। यलो लाइन समयपुर बादली को हुडा सिटी सेंटर से जोड़ती है।मेट्रो के सफर में यात्रियों को मास्क पहनने जैसी कई शर्तें माननी होंगी।

 

केंद्र सरकार ने अनलॉक-4 के तहत मेट्रो सेवा की शुरुआत करने की घोषणा की थी। इसके तहत 2 सितंबर को गाइडलाइन जारी की गईं।  इसके तहत, यात्रियों को फेस मास्क पहनने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना है। सिर्फ स्मार्ट कार्ड से ही यात्रा कर सकेंगे। कैशलेस ट्रांजैक्शन होगा। इसके लिए ऑनलाइन ट्रांजैक्शन की परमिशन होगी। कंटेनमेंट जोन में आने वाले मेट्रो स्टेशन फिलहाल बंद ही रहेंगे। डीएमआरसी का कहना है कि मेट्रो स्टेशनों में किसी को भी बगैर मास्क के एंट्री नहीं दी जाएगी। अगर कोई मास्क लाना भूल गया है, तो स्टेशन पर पैसे देकर मास्क ले सकता है।बीमार या संक्रमण के हल्के लक्षण वालों को भी प्रवेश नहीं दिया जाएगा। डीएमआरसी  ने लोगों से जरूरी होने पर ही सफर करने और यात्रा के दौरान कम बातचीत करने की अपील की है।

 

सोमवार को जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने मेट्रो स्टेशनों पर संचालन शुरु करने से पूर्व तैयारियों का जायजा लिया। डीएम ने कोविड नियमों का पालन करने का निर्देश देने के साथ ही पुलिस को मेट्रो स्टेशनों के आसपास जाम ना लगने देने की हिदायत दी।

 

इस समय चलेगी मेट्रो

सुबह 7 बजे से 11 बजे तक

शाम 4 बजे से रात 8 बजे तक

 

 

 

 

Exit mobile version