एलजी ने दी मंजूरी, 7 सितंबर से चलेगी मेट्रो रेल

राजधानी दिल्ली।  अनलॉक 4.0 के लिए केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार, 7 सितंबर से मेट्रो ट्रेन चलेगी। बुधवार को अरविंद केजरीवाल के प्रस्ताव को एलजी ने भी मंजूरी दे दी। इसके साथ किसी भी समय गाइडलाइन जारी की जा सकती है। कोरोना महामारी के कारण पिछले पांच महीने से बंद मेट्रो में सफर का अंदाज अभी बदल-बदला होगा। इसके लिए तैयारियां जारी हैं। यात्रियों को लॉकडाउन के नियमों का पालन करना होगा।

मेट्रो रेल गाइडलाइन 

प्रत्येक स्टेशन पर थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। सोशल डिस्टेंसिंग के लिए मेट्रो कोच के अंदर 50,000 स्टीकर्स चिपकाए गए हैं। सीमित संख्या में यात्रियों को अनुमति होगी। पहले 6 कोच वाली मेट्रो में 1800 से 2000 यात्री बैठते थे, लेकिन अब यह संख्या घटकर 300 रह जाएगी। मेट्रो सुबह 7 से रात 8 बजे तक ही चलेगी। वहीं स्टेशन पर ट्रेन के रुकने का समय 10-20 सेकंड से बढ़ाकर 20-40 सेकंड किया जा सकता है। कोच के अंदर 26 डिग्री तापमान को बनाया रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री केजरीवाल कह चुके हैं कि उन्होंने केंद्र से दिल्ली मेट्रो सेवाओं को फिर से शुरू करने की अनुमति देने के लिए आग्रह किया है। केंद्र की अनुमति मिलने पर वह मेट्रो का परिचालन शुरू करने के लिए तैयार है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version