पाकिस्तान : बकरीद पर हिंदू कारोबारी की हत्या, घर लौटते वक्त किया गया हमला

बकरीद के मौके परपाकिस्तान के खैरपुर में हिंदू कारोबारी राजा किशन चंद की अज्ञात हमलावरों द्वारा हत्या का मामला सामने आया है। उन पर यह हमला तब किया, जब वे अपने घर लौट रहे थे। वहीं, कुछ दिन पहले ही एक अन्य हिंदू व्यापारी मैनक मल की कार पर कुछ बंदूकधारियों ने गोलियाँ चलाई थी, जिसमें वे गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

बता दें कि पाकिस्तान में रह रहे हिन्दुओं पर अत्याचार का मामला लगातार सामने आता रहा है। राजा किशन की हत्या की मुख्यधारा की मीडिया में अभी तक कोई चर्चा नहीं है। हालाँकि, सोशल मीडिया पर लोग उनके लिए न्याय माँग रहे हैं। अल्पसंख्यक हिन्दू व्यापारी राजा किशन चंद की मौत की जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही है।

पाकिस्तान में 5 मई 2020 को राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग की स्थापना की गई थी। जिसका उद्देश्य वहाँ के अल्पसंख्यकों को धार्मिक स्वतन्त्रता उपलब्ध कराना था। इसके बावजूद वहाँ हिन्दुओं पर होने वाले अपराधों में कोई कमी नहीं आई। आए दिन पाकिस्तान में हिन्दू नाबालिग लड़कियों के अपहरण, बलात्कार, जबरन धर्मांतरण और हत्या के मामले सामने आते रहे हैं। पिछले कई वर्षों से पाकिस्तान के सिंध में हिन्दू, पंजाब में ईसाई और खैबर पख़्तूनख़्वाह का कैलाश समुदाय जबरन धर्मांतरण की शिकायत कर रहे हैं। जिसकी पुष्टि मानवाधिकार आयोग समेत अन्य संगठनों ने भी की है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version