गाजियाबाद पुलिस: अंग्रेजी में लिखे पत्र को लेने से किया मना और हिन्दी के पत्र में निकाली खामियां

यदि आप उत्तर प्रदेश पुलिस के पास के पास अंग्रेजी में फरियाद लेकर पहुंच गए तो आपको वापस लौटना पड़ सकता है। बहुत संभव है कि आपके मामले की सुनवाई ही ना हो। जी हां, इसी तरह की समस्या को लेकर एयरफोर्स के एक रिटायर्ड सार्जेंट दो दिन से थाने के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही। उनके साथ दिक्कत है कि उनकी हिंदी उतनी अच्छी नहीं है और गाजियबाद पुलिस का हाथ अंग्रेजी में तंग है। मामला गाजियाबाद के सिहानी गेट थाने का है।

गाजियाबाद के मरियम नगर के रहने वाले इंडियन एयरफोर्स के रिटायर्ड सार्जेंट सुरेंद्र शर्मा ने बताया कि उनके साथ ठगी हुई है। सोमवार को वह इस वारदात के संबंध में अपनी शिकायत अंग्रेजी में लिखकर पुलिस के पास ले गए थे। उनकी शिकायत को देखते ही पुलिस वालों ने कहा कि ये तो अंग्रेजी में है। जाइए इसे हिंदी में लिखकर लाइए।

सुरेंद्र शर्मा मंगलवार को फिर वही शिकायत हिंदी में लिखकर पुलिस के पास पहुंचे, लेकिन वहां एक दारोगा ने शिकायत में ढेर सारी खामियां निकालकर फिर वापस कर दिया। पुलिस के इस व्यवहार से बेहद दुखी सार्जेंट सुरेंद्र शर्मा ने सिस्टम पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि वह 57 साल के हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि ओएलएक्स पर कार देखने के बाद उसे लेने के चक्कर में जालसाजों ने उनके साथ 45 हजार रुपयों की ठगी की है।

साभार : livehindustan

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version