पाक सीमा में बने लॉन्चपैड्स में मौजूद 300 आतंकी घुसपैठ की फिराक में

जम्मू कश्मीर के नौगांव सेक्टर में एलओसी (LoC) पर पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया है। इसके कुछ वक्त बाद ही भारतीय सेना का बड़ा बयान सामने आया है। आर्मी की ओर से कहा गया है कि सीमा पार पाकिस्तान में बने लॉन्चपैड्स में 250 से 300 आतंकी भारतीय सीमा में घुसपैठ करने का इंतजार कर रहे हैं। इस बीच उत्तरी कश्मीर के नौगांव सेक्टर के कूपवाड़ा में शनिवार को 2 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया है। मेजर जनरल वीरेंद्र वत्स ने प्रेस कांफ्रेस लेकर जानकारी देते हुए कहा कि सेना को मिले इनपुट्स के मुताबिक सीमा पार बने लॉन्चपैड्स में बड़ी संख्या में आतंकी मौजूद हैं और इनकी संख्या ढाई सौ से लेकर तीन सौ तक है।

उन्होंने कहा ‘इनपुट इशारा कर रहे हैं कि पाक सीमा में बने लॉन्चपैड पूरी तरह से भरे हुए हैं और हमारा अंदाजा है कि इनमें ढाई सौ से लेकर तीन सौ के बीच वर्तमान में आतंकी मौजूद हैं।’

घाटी का माहौल बिगाड़ने की कोशिश
पाकिस्तान की आतंकियो को सीमा पार कराकर कश्मीर में माहौल खराब करने की मंशा है। बता दें कि भारतीय सुरक्षाबलों द्वारा जम्मू कश्मीर में ‘ऑपरेशन ऑलआउट’ चलाया गया है। इस ऑपरेशन ने सभी गुटों के आतंकियों की कमर तोड़ कर रख दी है। इसके साथ ही एनआईए ने आतंकियों को की जाने वाली टेरर फंडिंग पर भी लगाम कसी है इससे भी आतंकी बौखलाए हुए हैं। इस बीच कश्मीर में तेजी से सुधरती स्थिति को देखते हुए पाकिस्तान एक बार फिर सीमा पार से आतंकी भेजकर माहौल को अस्थिर बनाने की कोशिश में लगा हुआ है।

साभार : नई दुनिया।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version