कोरोना : गाज़ियाबाद के निजी अस्पताल में दिल्ली की दरों पर इलाज की तैयारी

गाजियाबाद जिले के प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना मरीजों का इलाज दिल्ली में लागू दर पर कराने की तैयारी की जा रही है। जिला प्रशासन इसके लिए प्रस्ताव बना कर उत्तर प्रदेश सरकार को भेजेगा। उम्मीद जताई जा रही है कि इसकी अनुमति मिल जाएगी।

इस मुद्दे को लेकर सोमवार को प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग व आईएमए के साथ अपर सचिव (स्वास्थ्य एवं चिकित्सा) रजनीश दुबे ने जिला मुख्यालय में बैठक ली। अपर सचिव ने आईएमए के डॉक्टरों से अपील की कि इस समय समन्वय के साथ काम करें ताकि गंभीर परिस्थितियों से निपटा जा सके। बताया गया है कि प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना के इलाज के लिए नीति आयोग की तरफ से एक पैनल बनाया गया था।

नीति आयोग के सदस्य डॉ. वीके पॉल ने प्राइवेट अस्पतालों में इलाज की दर तय की थी। उनकी सिफारिश को दिल्ली में लागू कर दिया गया है। उन्होंने प्राइवेट अस्पताल संचालकों से कहा कि जब दिल्ली के प्राइवेट अस्पतालों में इन दरों पर इलाज हो सकता है तो यह गाजियाबाद में भी संभव है। अस्पतालों की ओर से अपनी कई परेशानी उनकी सामने रखी, जिनको उन्होंने हल कराने का आश्वासन दिया। साथ ही कहा कि प्रदेश सरकार से नीति आयोग की सिफारिश वाली दरों को भी गाजियाबाद में लागू कराने का प्रस्ताव भेजा जाएगा।

दिल्ली के प्राइवेट अस्पतालों में इलाज करने के रेट

8000 से 10,000 : आइसोलेशन बेड
13,000 से 15,000 : आईसीयू बिना वेंटिलेटर के
15,000 से 18,000 : आईसीयू वेंटिलेटर के साथ
(नोट इसमें पीपीई किट के दाम भी जुड़े हुए हैं )

साभार : livehindustan

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version