कुंडली-गाजियाबाद-पलवल एक्सप्रेस-वे पर वायु सेना के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैडिंग

हरियाणा के सोनीपत में वायुसेना के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। कुंडली-गाजियाबाद-पलवल एक्सप्रेस-वे पर वायु सेना के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैडिंग हुई है। अचानक लैंडिंग से एक्सप्रेस-वे के टोल पर मौजूद टोल कर्मचारी हैरान और परेशान नजर आए। इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान हेलिकॉप्टर में चार स्टाफ मौजूद था। सभी सुरक्षित हैं।

वायुसेना के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग के कारण एक साइड के रोड को बंद कर दिया गया था। मौके पर वायुसेना के जवान पहुंच गए। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद हेलिकॉप्टर को ठीक किया गया. इसके बाद हेलिकॉप्टर को वायुसेना के बेस में ले जाया गया है। फिलहाल, रोड पर यातायात की सुविधा सुचारू रूप से शुरू हो गई है।

इससे पहले पूर्वी लद्दाख में 21 जून को आर्मी के एडवांस्ड लाइट हेलिकॉप्टर ध्रुव ने एहतियात के तौर पर अचानक लैंडिंग (इमरजेंसी लैंडिंग) की। हेलिकॉप्टर को सुरक्षित उतार लिया गया और इसमें सवार क्रू मेंबर्स और यात्री सुरक्षित रहे। उड़ान के दौरान पायलट को हेलिकॉप्टर में कुछ गड़बड़ी महसूस हुई, जिसके बाद इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।

वहीं, 16 अप्रैल को भारतीय वायु सेना के एक चीता हेलिकॉप्टर की पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी। बताया जा रहा है कि तकनीकी खराबी के कारण उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। यह हेलिकॉप्टर अब हिंडन एयरबेस पर लौट आया।

एयरफोर्स के चीता हेलिकॉप्टर ने हिंडर एयरबेस से उड़ान भरी थी। बागपत के खेकड़ा क्षेत्र में तकनीकी खराबी आने के कारण हेलिकॉप्टर की ईस्टर्न पेरिफेरकल एक्सप्रेस-वे पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। पायलट और को-पायलट सुरक्षित और दोनों हेलिकॉप्टर के साथ वापस एयरबेस लौट गए थे।

साभार : आज तक।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version