अलीगढ़ – मस्जिद में ईद की नमाज़ पढ़ने की जिद को लेकर दो पक्ष भिड़े आपस में, 13 गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में दो पक्षों के बीच झड़प का मामला सामने आया है। घटना कस्बा दादों की है जहां मस्जिद में ईद की नमाज अदा करने को लेकर बवाल मच गया, जिसके बाद वहां पत्थरबाजी भी हुई। वहीं, सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस के साथ अभद्रता किए जाने की बात भी सामने आई है। इस घटना में चार लोग घायल हुए हैं। जबकि पुलिस ने 13 लोगों को हिरासत में लिया है। मस्जिद के पास भारी पुलिस बल तैनात है।

पूरे देश में ईद-उल-फितर का चांद दिखाई देने के बाद आज ईद का त्योहार मनाया जा रहा है। ईद-उल-फितर का चांद दिखाई देने के बाद ही रमजान का महीना खत्म हो जाता है और शव्वाल का महीना शुरू हो जाता है। शव्वाल का महीना शुरू होने के साथ ही इसलिए चांद के हिसाब की वजह से दुनियाभर में ईद मनाने की तारीख अलग-अलग होती है। जिसकी वजह से अलग-अलग देशों में ईद के समय में थोड़ बहुत अंतर रहता है।

लोगों से घरों में ईद की नमाज पढ़ने की अपील
पिछले 2 महीनों से देश में कोरोना वायरस संक्रमण के संकट को देखते हुए देश के सभी धार्मिक स्थल बंद हैं, इसलिए मस्जिदों में भी नमाज पढ़ने की इजाजत नहीं दी गई है। प्रशासन इस मामले को लेकर पूरी तरह से मुस्तैद है तो वहीं मुस्लिम धर्मगुरू और मौलानाओं ने लोगों के ईद के पाक मौके पर घर में ही नमाज पढ़ने की अपील की है। देश में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लोगों से घरों में रह कर दुआ करने की अपील की गई। इसके अलावा ईद पर गले न मिलने और सोशल मीडिया के माध्यम से मुबारकबाद के लिए भी कहा गया है। घर में परिवार के साथ ईद की खुशियां मनाने की गुजारिश की गई है।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें.
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version