कोरोना वायरस ने बनाया अनचाहा रेकॉर्ड, 24 घंटों में मिले 3,900 केस और हुई 195 की मौत

लॉकडाउन में दी गई ढील के चलते देश में कोरोना की रफ्तार तेजी से बढ़ी है। पिछले 24 घंटे 3900 नए केस सामने आए हैं। पिछले 24 घंटे में 195 लोगों की मौत हुई है। एक तरह से देखा जाए तो पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा केस सामने आए हैं और सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव ने यह जानकारी दी।

राहत की बात यह है कि पिछले 24 घंटे में 1020 लोग ठीक हुए हैं और रिकवरी रेट बढ़कर 27।40 प्रतिशत हो गया है। देश में इस महामारी से अब तक 1568 की मौत हुई है। 12726 मरीज अब तक ठीक हुए हैं। देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 46433 हो गई है।

अग्रवाल ने कहा, “आज जीओएम की मीटिंग में इंफ्रास्ट्रक्चर ओर खासकर जोर दिया गया है। समय पर केस सामने आना बेहद जरूरी है। आरोग्य सेतु को और बढ़ावा दिया जाना चाहिए। पीपीई किट को किस तरह से इस्तेमाल करें इसके लिए हमने नए सिरे से गाइडलाइन जारी की है।”

गृह मंत्रालय की संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने बताया है कि भारतीय रेलवे में श्रमिकों के लिए अभी तक 62 विशेष ट्रेनें चलाई हैं जिनसे 70000 यात्रियों ने अभी तक सफर किया है आज 13 और विशेष ट्रेनें चलाई जाने की संभावना है।

उन्होंने आगे बताया कि विदेशों में फंसे भारतीयों को लाने की सरकार ने अनुमति दे दी है। दोहा से भारत के लिए 7 मई को दो विशेष उड़ानें जाएंगी। 7 मई से यात्रा प्रारंभ होगी। स्वास्थ्य मंत्रालय और सिविल मन्त्रालय के प्रोटोकॉल का पालन करना होगा जो लोग आएंगे। जो आएंगे उन्हें 14 दिनों तक पेमेंट बेसिस पर क्वारन्टीन पर रखा जाएगा। विदेश और सिविल मन्त्रालय वेबसाइट पर पूरी जानकारी देगी।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version