अच्छा नहीं रहा गाज़ियाबाद के लिए रविवार, डॉक्टर दंपति समेत मिले 5 नए मरीज

गाज़ियाबाद जिले में रविवार को डॉक्टर दंपती समेत पांच कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें तीन लोग इस्लाम नगर निवासी के अलावा वसुंधरा में रहने वाले डॉक्टर दंपती शामिल हैं। पति मैक्स अस्पताल पटपड़गंज में कार्यरत हैं, जबकि पत्‍‌नी जीटीबी अस्पताल में कार्यरत हैं। पांच नए रोगियों के साथ ही जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 62 हो गई है।

रविवार को कुल प्राप्त हुई 116 जांच रिपोर्ट में से तीन पार्षदों समेत 113 की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है।सीएमओ ने बताया कि वसुंधरा सेक्टर-3 की गारडेनिया ग्लैमर फेज-1 में रहने वाले डॉक्टर दंपती की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है लेकिन उनकी क्रॉस जांच कराई जाएगी। दोनों दिल्ली स्थित मैक्स अस्पताल में भर्ती हैं। सीएमओ के मुताबिक इस सोसायटी को सैनिटाइज करा दिया गया है।

नोएडा में भी नए मामले

वहीं दूसरी तरफ नोएडा में दो बच्चियों समेत तीन लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इनमें एक बालिका में संक्रमण का कारण जमाती और दूसरी में सीजफायर कंपनी है जबकि तिलपता निवासी युवक में संक्रमण का कारण अज्ञात है। इसी के साथ जिले में अब कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 115 पर पहुंच गई है। जबकि 44 का आइसोलेशन वार्ड में उपचार चल रहा है।

कोरोना पॉजिटिव मरीजों में ऐच्छर गांव निवासी नौ वर्षीय बालिका मूकबधिर बताई गई है। बच्ची के परिवार के दो लोग पूर्व में ही कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। ये दोनों जमाती के संपर्क में आकर बीमार पड़े थे। वहीं दूसरी 10 वर्षीय बालिका सेक्टर-8 स्थित झुग्गियों में रहती है। पीडि़ता में संक्रमण का स्त्रोत सीजफायर कंपनी बताई गई।

जानकारी के लिए बता दें कि फिलहाल, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 26 हजार के पार पहुंच गई हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय पर दी गई जानकारी के अनुसार, देश में 20,177 एक्टिव मामले हैं वहीं, 5,913 लोग ठीक हो गए हैं और वायरस के कारण 826 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version