गाज़ियाबाद के सरकारी स्कूलों में भी शुरू होंगी ऑनलाइन क्लासें, डीएम ने दिए आदेश

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर 3 मई तक बढ़े लॉकडाउन की घोषणा के बाद अब सरकारी स्कूलों को बच्चों की ऑनलाइन क्लास शुरू करनी होगी। जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय के निर्देश पर जिला विद्यालय निरीक्षक रविदत्त शर्मा ने सभी सरकारी व प्राइवेट पब्लिक स्कूल प्रबंधकों को नोटिस जारी कर दिए है।

लॉकडाउन के चलते प्रदेश की प्रमुख सचिव शिक्षा अराधना शुक्ला ने सभी स्कूलों में कक्षा 6,7,8,9 और 11वीं कक्षा के बच्चों को अगली कक्षा में प्रोन्नत कर प्रवेश देने के आदेश जारी किए है। जिले के सभी स्कूलों को ऑनलाइन क्लास शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक रविदत्त ने बताया कि स्कूलों को निर्देश जारी किए गए है।

लॉकडाउन के चलते अब 3 मई तक सभी स्कूल बंद रहेंगे। शासन से जारी किए गए निर्देश में नई कक्षा में बच्चों को पढ़ाने के लिए ऑनलाइन क्लास भी शुरू करने के निर्देश जारी किए गए हैं। इसके लिए सभी स्कूलों को लर्निंग ऐप आदि के जरिए क्लास लेनी है। ताकि बच्चे घर बैठे की शिक्षा ग्रहण कर सकें। स्कूलों को ऑनलाइन क्लास लेने की व्यवस्था कर अपनी सूचना जिला प्रशासन को मेल आईडी पर देनी होगी।

इस मेल आईडी पर स्कूल का नाम, शिक्षक और शिक्षिकाओं की संख्या,कुल पढ़ने वाले बच्चों की संख्या, किस ऐप के जरिए बच्चों को पढ़ाई कराई जा रही है,उसका का नाम, कुल लाभान्वित छात्रों की संख्या आदि बतानी होगी। यही नहीं बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा देने के लिए जारी समय सारिणी को भी बताना होगा। ऑनलाइन क्लास की व्यवस्था जल्दी से जल्दी करने के लिए सभी स्कूल प्रबंधकों को निर्देश दिए गए हैं। इसमें कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version