किसानों के लिए अच्छी खबर, 15 अप्रैल से गाज़ियाबाद में सरकार द्वारा गेहूं की खरीद शुरू

लॉकडाउन के अनिश्चितता भरे वातावरण में किसानों के लिए एक अच्छी खबर है। राज्य सरकार द्वारा आगामी 15 अप्रैल से 12 केन्द्रों पर किसानों से गेहूं की खरीद आरंभ हो रही है। जिलाधिकारी कार्यालय द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार गेहूं का खरीद मूल्य ₹ 1925/- तय किया गया है तथा इस प्रक्रिया के दौरान सोशल डिस्टेन्सिंग के नियमों का पालन किया जाएगा।

जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय ने सभी अधिकारियों को गेहूं क्रय केंद्रों पर सारी व्यवस्थाएं 15 अप्रैल से पूर्व सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जनपद के लिए 75,000 कुंटल का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जिलाधिकारी ने कहा कि गेहूं क्रय नीति के संबंध में किसानों में व्यापक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित कराया जाए ताकि सभी किसान
अपना गेहूं विक्रय करने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने के उपरांत सरकार की इस योजना का अधिकतम लाभ प्राप्त कर सकें।

उन्होंने यह भी कहा कि गेहूं खरीद के दौरान सभी क्रय केंद्रों पर संबंधित अधिकारियों के द्वारा वर्तमान परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए सोशल डिस्टेंस के माध्यम से किसानों से गेहूं की खरीद सुनिश्चित की जाएगी। अपर जिलाधिकारी ने पीसीएफ के सभी सचिवों की जिम्मेदारी निर्धारित करते हुए इस कार्य में मानकों के अनुसार लक्ष्य पूर्ति करने के लिए कड़े निर्देश दिए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि सभी गेहूं क्रय केंद्रों पर गेहूं खरीद के संबंध में जो भी तैयारियां एवं आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जानी हैं समय रहते सभी पूर्ण करने की कार्रवाई सुनिश्चित करें। आयोजित बैठक में जिला खाद्य अधिकारी रोली सिंह, पीसीएफ के अधिकारीगण तथा अन्य संबंधित अधिकारियों के द्वारा भाग लिया गया।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version