अमेरिका में जारी है कोरोना का कोहराम, एक दिन में हुई 1,084 लोगों की मौत

अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर जारी है और मरने वालों का आंकड़ा कम होने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को संक्रमण की वजह से होने वाले मौत का आंकड़ा 7 हजार के पार कर गया। अकेले शुक्रवार को ही कोरोना के संक्रमण की चपेट में आकर 1,084 लोगों की मौत हो गई।

अमेरिका में अब तक संक्रमण की वजह से कुल 7,164 लोग मारे गए हैं। संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 2 लाख 77 हजार 999 हो चुका है। गुरुवार को संक्रमण के 32,234 नए मामले सामने आए।

न्यूयॉर्क सबसे बुरी तरह से प्रभावित
अमेरिका में न्यूयॉर्क शहर सबसे बुरी तरह से महामारी की चपेट में आया है। यहां संक्रमण के सबसे ज्यादा 57,159 मामले दर्ज किए गए हैं। शुक्रवार तक यहां वायरस की चपेट में आकर कुल 1,867 लोग मारे गए हैं। गुरुवार को न्यूयॉर्क शहर में एक दिन में 305 लोग मारे गए थे।

न्यूयॉर्क में शुक्रवार का दिन महामारी के लिहाज से बेहद खराब रहा। शुक्रवार को न्यूयॉर्क राज्य में हर घंटे 23 लोगों की मौत दर्ज की गई. पिछले 24 घंटे से मौत का यही आंकड़ा चला आ रहा है। न्यूयॉर्क राज्य में कोरोना की वजह से करीब 2,935 लोगों की मौत हुई है। यहां संक्रमण के 1 लाख 3 हजार 60 मामले दर्ज किए गए हैं, ये शुक्रवार शाम तक का आंकड़ा है।

अमेरिका के मिशिगन, लुसियाना और जॉर्जिया में भी अब कोरोना के संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। इन इलाकों में संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखकर बताया जा रहा है कि अब ये राज्य संक्रमण के नए केंद्र बनने वाले हैं।

अमेरिका में 2 हफ्ते बाद आएगा सबसे बुरा दौर
शुक्रवार को अमेरिका में संक्रमण की वजह से 1,084 मौतें दर्ज की गई। ये बुधवार को हुई एक दिन में सबसे अधिक एक हजार से ज्यादा मौतों से भी ज्यादा है। बुधवार को अमेरिका दुनिया का पहला ऐसा देश बन गया था, जहां एक दिन में रिकॉर्ड एक हजार से ज्यादा मौतें हुईं।

हालांकि अब कहा जा रहा है कि अमेरिका में पिछले दो दिनों से मृत्यु दर में थोड़ी कमी आई है। एक्सपर्ट बता रहे हैं कि सबस बुरे हालात वाला दौर अभी भी 2 हफ्ते बाद आएगा। अमेरिका में संक्रमण के नए केंद्र बनने के बाद कहा जा रहा है कि 2 हफ्ते बाद कोरोना वायरस का संक्रमण अपने चरम पर होगा। एक्सपर्ट बता रहे हैं कि अमेरिका में संक्रमण की वजह से होने वाली सबसे अधिक मौत वाले दिन से अभी भी करीब 12-13 दिन दूर है।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version