कोरोना वायरस महामारी से परेशान जर्मनी के एक मंत्री ने की आत्‍महत्‍या

दुनिया में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण हजारों जानें जा चुकी हैं। इसके बाद भी मौतों को सिलसिला जारी है। कोरोना महामारी की वजह से सभी देश चिंतित हैं। इसी बीच कोरोना वायरस संक्रमण के कारण हो रहे आर्थिक नुकसान की भरपाई को लेकर बेहद चिंतित जर्मनी के हेसे राज्य के वित्त मंत्री थॉमस शाएफर ने कथित रूप से आत्महत्या कर ली।

रेल पटरी पर मिला था शव
54 साल के शाएफर शनिवार को रेल पटरी पर मृत पाए गए थे। वीसबैडेन अभियोजक के कार्यालय ने मंत्री द्वारा आत्महत्या किए जाने की आशंका जताई है। हेसे के मुख्यमंत्री वॉल्कर बॉफियर ने एक बयान में कहा, ‘हम स्तब्ध हैं। हमें विश्वास नहीं हो रहा और हम अत्यंत दुखी हैं।’

मदद कर रहे थे शाएफर
हेसे में जर्मनी की वित्तीय राजधानी फ्रैंकफर्ट है जहां ड्यूश बैंक और कॉमर्जबैंक का मुख्यालय है। यूरोपीय सेंट्रल बैंक भी फ्रैंकफर्ट में ही है। राज्य के वित्त मंत्री की मौत की खबर से बेहद दुखी नजर आ रहे बॉफियर ने कहा कि शाएफर इस महामारी के कारण पैदा हुए आर्थिक संकट से उबरने में कंपनियों एवं कर्मियों की मदद करने के लिए दिन-रात काम कर रहे थे।

एंजेला मार्केल ने जताया दुख
चांसलर एंजेला मार्केल के निकट सहयोगी बॉफियर ने कहा, ‘आज हमें यह मानना होगा कि वह बेहद चिंतित थे। विशेषकर इस मुश्किल समय में हमें उनके जैसे ही व्यक्ति की आवश्यकता थी।’ शाएफर के परिवार में पत्नी और दो बच्चे हैं।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version