नोएडा – किराएदारों को नहीं देना होगा 1 महीने का किराया, जिला प्रशासन ने जारी किए आदेश

लॉकडाउन के मद्देनजर गौतमबुद्धनगर जिला मजिस्ट्रेट बीएन सिंह ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि नोएडा के मकान मालिक एक महीने के बाद ही किरायेदारों से किराया ले सकते हैं। आपको बता दें कि नोएडा में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन के बाद हाल ही में आम लोगों की परेशानियों का जायजा लेने देर रात कई इलाकों के दौरे पर निकले। यहां पुलिस आयुक्त और डीएम से लोगों ने मकान मालिकों द्वारा इस मुश्किल वक्त में घर खाली करने के लिये कहे जाने और कुछ जगहों पर दुकानदारों द्वारा महंगा सामान बेचे जाने की शिकायत की। जिस पर दोनों अधिकारियों ने इस शिकायत पर कार्रवाई का भरोसा दिया।

किरायेदारों को घर से नहीं निकाला जाए
सूचना अधिकारी ने बताया कि लोगों ने अपनी समस्या अधिकारियों के सामने रखीं और बताया गया कि किराये पर रहने वाले लोगों को मकान मालिकों द्वारा घर खाली करने के लिए कहा जा रहा है और कुछ दुकानदार सामान को बेहद महंगा बेचा रहे हैं। इस पर पुलिस आयुक्त ने संबंधित थाना प्रभारी व चौकी प्रभारी को निर्देश दिया कि इस प्रकार के मकान मालिकों को हिदायत दी जाए कि लॉकडाउन की स्थिति में इस तरह किरायेदारों को घर से नहीं निकाला जाए और टीम गठित कर महंगा सामान बेचने वाले दुकानदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा नोएडा में ही कोरोना वायरस से पीड़ित मरीज

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा नोएडा में ही कोरोना वायरस से पीड़ित मरीज मिले हैं। शुक्रवार शाम तक यूपी में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 50 हो गई है। इनमें सबसे ज्यादा मामले नोएडा में ही सामने आए हैं। यूपी के 75 में से 12 जिलों में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित होने के मामले सामने आए हैं। इन जिलों में लखनऊ, आगरा, गाजियाबाद, नोएडा, कानपुर, वाराणसी, मुरादाबाद, लखीमपुर खीरी, पीलीभीत, जौनपुर, शामली और बागपत शामिल है। इनमें से ज्यादा 18 केस नोएडा में सामने आए हैं, जबकि आगरा में 10 और लखनऊ में 8 केस सामने आए हैं।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version