यस बैंक के ग्राहकों के लिए अच्छी खबर, अगले हफ्ते तक हट सकती है पैसे निकालने पर रोक

यस बैंक के खाताधारकों को बड़ी राहत मिल सकती है। भारतीय रिजर्व बैंक यस बैंक के खाता धारकों को 50,000 रुपये निकालने की लिमिट जल्द खत्म कर सकती है। आरबीआई एक हफ्ते के अंदर पैसे निकालने पर लगी रोक हटा सकती है। आपको बता दें कि आरबीआई ने गुरुवार को यस बैंक से 3 अप्रैल तक 50,000 रुपये निकालने की लिमिट तय की है। फिलहाल, ग्राहक अपने खाते से सिर्फ 50 हजार रुपये से अधिक नहीं निकाल सकते हैं। आरबीआई ने यस बैंक के डिपॉजिटर्स को इस बात के लिए सुनिश्चित किया है कि जो भी फैसला लिया जाएगा, वो उनके हित को ध्यान में रखते हुए लिया जाएगा।

सीबीआई ने बढ़ाया जांच का दायरा, कई जगहों पर छापेमारी

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने यस बैंक मामले में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और मुंबई में DHFL के कई ठिकानों पर छापेमारी की है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अधिकारियों ने मुंबई और दिल्ली में कई ठिकानों पर छापे मारे। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार सीबीआई ने कम से कम सात जगहों पर छापेमारी की। छापेमारी वाले ठिकानों में अधिकतर जगह मुंबई में ही स्थित है।

हट सकती है पैसे निकालने पर लगी रोक

यस बैंक का नियंत्रण स्टेट बैंक के हाथ में आने के साथ ही यस बैंक से जुड़ी लिक्विडिटी और वॉयबिलिटी की चिंता कम हो गई है। ऐसी स्थिति में पैसे की निकासी पर नियंत्रण से नकारात्मक असर पड़ सकता है। लिहाजा पैसे निकालने की लिमिट को 3 अप्रैल के पहले ही आरबीआई खत्म कर सकता है। आरबीआई पहले 16 मार्च को पैसे निकालने की लिमिट खत्म करने का विचार कर रही थी, लेकिन बैंक के AT1 बॉन्ड होल्डर्स सुप्रीम कोर्ट जा रहे हैं। ऐसे में इस बात की पूरी संभावना जताई जा रही है कि यह मामला एक हफ्ते तक खिंच सकता है, लिहाजा एक हफ्ते तक आगे की तारीख बढ़ा दी गई।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version