हाथ मिलाना छोडकर दुनिया डाल रही है नमस्ते की आदत, कोरोना वायरस पर बोले मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कोरोनावायरस पर कहा- पूरी दुनिया नमस्ते की आदत डाल रही है, अगर किसी कारण से हमने ये आदत छोड़ दी है तो हाथ मिलाने के बजाय इस आदत को फिर से डालने का ये उचित समय है। मैं आपसे अपील करता हूं कि किसी अफवाह पर यकीन न करें। यदि कोई भी शंका है तो डॉक्टर से परामर्श लें।

दरअसल, मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देशभर में मौजूद जनऔषधि केंद्रों से फायदा लेने वाले लोगों से बातचीत की। मोदी ने कहा- यह दिन किसी योजना को सेलिब्रेट करने का ही नहीं बल्कि ऐसे लाखों भारतीयों, परिवारों से जुड़ने का दिन है, जिन्हें इस योजना से राहत मिली है। प्रधानमंत्री भारतीय जनऔषधि परियोजना का लाभ पाने वाली दीपा शाह जब मोदी से बातचीत कर रही थीं तो भावुक हो गईं। यह देख प्रधानमंत्री भी इमोशनल हो गए।

ऐसे ही पुलवामा के गुलाम नबी से मोदी ने कहा- दिल्ली में मेरे एक मित्र हैं। उनका नाम भी वही है जो आपका है। अगली बार मैं जब गुलाम नबी जी से मिलूंगा तो मैं उन्होंने कहूंगा कि मुझे पुलवामा में भी एक गुलाम नबी से मिलने का मौका मिला।
आपको बता दें कि 728 में से 700 जिलों में जनऔषधि केंद्र संचालित हो रहे हैं। फिलहाल 6200 जनऔषधि केंद्रों के जरिए कई बीमारियों की दवाएं और चिकित्सा उपकरण मुहैया करवाए जाते हैं। 1 से 7 मार्च के बीच जनऔषधि सप्ताह मनाया जाता है।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version