महिला टी-20 वर्ल्ड में भारत को मिली लगातार चौथी सफलता, श्रीलंका को दी 7 विकटों से मात

महिला टी-20 वर्ल्ड में शनिवार को भारत ने लगातार चौथी जीत दर्ज की। टीम इंडिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया। श्रीलंका ने भारत को 114 रन का लक्ष्य दिया था। भारतीय टीम ने इसे 14.4 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। ओपनर शेफाली वर्मा 47 रन बनाकर रनआउट हुईं। वो लगातार दूसरी बार अर्धशतक नहीं लगा पाईं। कप्तान हरमनप्रीत कौर 15 रन बनाकर आउट हुईं। स्मृति मंधाना ने 17 रन बनाए।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 113 रन बनाए। कप्तान चमारी अट्टापट्टू ने सबसे ज्यादा 33 और कविशा दिल्हारी ने 25 रन की पारी खेली। भारत की तरफ से राधा यादव ने बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में 23 रन देकर 4 विकेट लिए। जवाबी पारी खेलने उतरी टीम इंडिया ने महज 14.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। एक बार फिर स्मृति मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत का बल्ला नहीं चला। स्मृति ने 17 और कौर ने 15 रन बनाए। इस टूर्नामेंट में अब तक बेहतरीन प्रदर्शन कर रहीं शेफाली ने फिर बल्ले का जादू दिखाया। उन्होंने 47 रन बनाए। यह लगातार दूसरा मौका है जब शेफाली अर्धशतक से दूर रह गईं।

भारत पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुका

भारतीय टीम तीनों मुकाबले जीतकर पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है। दूसरी ओर श्रीलंका की टीम दोनों मैच हारकर सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है। भारत ने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 17 और फिर बांग्लादेश को 18 रन से हराया था। जबकि तीसरे मैच में न्यूजीलैंड को 3 रन से शिकस्त दी।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version