बहुजन समाजवादी पार्टी का बड़ा ऐलान, अकेले ही लड़ेगी 2022 का विधानसभा चुनाव

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली में पार्टी प्रमुख मायावती की अगुवाई में हुई बैठक में फैसला लिया गया है कि बसपा आगामी चुनाव अकेले लड़ेगी। माना जा रहा था कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ मिली सफलता के बाद दोनों एक साथ चुनाव लड़ेंगे। मायावती ने निर्देश दिया है कि पार्टी को बूथ स्तर पर तैयार किया जाए।

आपको बता दें कि बसपा ने लोकसभा चुनाव में 10 सीटें हासिल की थी। माना जा रहा है कि इस बैठक में बसपा के संगठनात्मक ढांचे में अहम बदलाव किये जा सकते हैं। शनिवार को हुई बैठक में बसपा ने इस साल होने वाले बिहार और पश्चिम बंगाल में भी चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

गौरतलब है कि साल 2017 के विधानसभा चुनाव में बसपा ने 403 सीटों पर चुनाव लड़ा था और 19 सीटों पर जीत दर्ज की थी। बसपा के वोट प्रतिशत में भी 3 फीसदी की कमी दर्ज की गई थी। वहीं भाजपा ने 312 सीटें जीत कर अपना वनवास खत्म किया था। साथ ही समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस के साथ गठबंधन कर 298 सीटों पर चुनाव लड़ा था। सपा ने 47 सीटों पर इलेक्शन जीता था। वहीं कांग्रेस ने 105 सीटों पर चुनाव लड़े थे लेकिन सिर्फ 7 पर जीत दर्ज की थी।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version