मोदीनगर – जीडीए ने सील किया बीआर फार्म, 14 दुकानों पर चलाया बुलडोजर

गाज़ियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) के अधिकारियों ने जिले में अवैध निर्माणों के खिलाफ सीलिंग, बकाया वसूली और तोड़फोड़ अभियान चलाया हुआ है जिससे जनपद में हड़कंप मचा हुआ है। प्राधिकरण के ज़ोन दो में प्रवर्तन विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मोदीनगर में बीआर फार्म हाउस को सील कर दिया है। इस फार्म हाउस पर प्राधिकरण का लाखों रुपए का शमन शुल्क बकाया है। दूसरी ओर मुरादनगर में अवैध रूप से बन रही 14 दुकानों पर जीडीए का बुलडोजर चला।

मुरादनगर के डासना रोड पर पहुंची जीडीए की टीम को लोगों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा। लोगों का विरोध बढ़ते हुए देख हुए जीडीए अधिकारियों को अपनी व मोदीनगर पुलिस के साथ पीएसी तक बुलानी पड़ी। ऐसे में पीएसी के पहुंचने के बाद विरोध करने वाले लोग पीछे हट गए। फिर जीडीए की टीम ने जेसीबी से निर्माणाधीन सभी दुकानों को ध्वस्त कर दिया। दोनों कार्रवाई प्रवर्तन प्रभारी आरके सिंह के नेतृत्व में हुई।

\प्रवर्तन प्रभारी आरके सिंह ने बताया कि मोदीनगर के बीआर फार्म हाउस पर जीडीए का लाखों का शमन शुल्क बकाया था। ऐसे में फार्म हाउस संचालन को कई नोटिस जारी करने और वाजिब जवाब नहीं मिलने पर फार्म हाउस परिसर के सीलिंग की कार्रवाई की गई है। दूसरी ओर प्रवर्तन टीम को मुरादनगर के डासना रोड पर 14 अवैध निर्माणाधीन दुकानों की शिकायत मिली थी। कार्रवाई करने पहुंची टीम का स्थानीय लोगों ने काफी विरोध किया। भारी पुलिस व पीएसी बल की मौजूदगी में सभी दुकानों को ढहा दिया गया है। कार्रवाई के दौरान सहायक अभियंता एके वर्मा, प्रवर्तन जोन-दो व जोन-एक के कर्मचारी मौजूद रहे।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version