साबित करें, CAA में कहां लिखी है नागरिकता छीनने की बात – अमित शाह का राहुल गांधी को खुला चैलेंज

केंद्रीय गृह मंत्री व भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी सरकार के नेतृत्व वाली के दो साल के जश्न में भाग लिया। इस दौरान अमित शाह ने नागारिकता संशोधन कानून (CAA) से लेकर राम मंदिर तक जैसे मुद्दों पर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। कार्यक्रम के दौरान अमित शाह ने जहां हिमाचल की भाजपा सरकार की जमकर तारीफ की, वहीं वे केंद्र सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करना भी नहीं भूले।

भाजपा सरकार के दो साल के कार्यकाल के जश्न में शिमला के रिज मैदान पर शुक्रवार को कार्यक्रम आयोजित किया गया। दोपहर 12 बजे के करीब अमित शाह हेलिकॉप्टर के लिए अन्नाडेल ग्राउंड पर उतरे और वहां से रिज मैदान पर पहुंचे। अमित शाह का सीएम जयराम ठाकुर के अलावा अन्य नेताओं ने स्वागत किया।

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) पर कहा कि देश के विभाजन के बाद 1950 में नेहरू-लियाकत समझौता हुआ, जिसमें अल्पसंख्यकों की रक्षा करने को लेकर बातचीत हुई। पाकिस्तान, बांग्लादेश में धर्म के आधार पर प्रताड़ना हुई। पीएम मोदी ने शरणार्थियों को सीएए दिया. कांग्रेस एंड कंपनी इस मामले में लोगों को गुमराह कर रही है। पार्टी अफवाहें फैला रही है, जबकि यह कानून अल्पसंख्यकों को नागरिकता देता है। अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को चैलेंज देते हुए कहा कि वह पूरे कानून में बताएं कि कहां नागरिकता छीनने की बात कही गई है। कानून में शरणार्थियों को शरण देने की बात कही गई है। उन्होंने कहा कि कानून को लेकर अप्रचार ना करें, देश की शांति को ना तोड़ा जाए।

अमित शाह ने राम मंदिर मुद्दे और भ्रष्टाचार पर भी कांग्रेस को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यक्रम में 12 लाख करोड़ के घोटाले हुए, जबकि मोदी राज में अब तक कोई घोटाला नहीं हुआ। मोदी सरकार पर दुश्मन भी भष्ट्राचार का आरोप नहीं लगाते हैं। राम मंदिर मसले पर अमित शाह बोले कि कांग्रेस इसे कई साल से टालती आ रही थी, लेकिन अब भव्य राममंदिर बनेगा।

इससे पहले, अपने भाषण की शुरुआत में अमित शाह ने हिमाचल को वीर भूमि बताया और कहा कि देश को पहला परमवीर चक्र हिमाचल को मिला है। यहां के जवानों को चार परमवीर चक्र मिले हैं और इसके लिए यहां की माताओं को प्रणाम। अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस के वक्त देश की सीमाएं खुली रहती थी और कोई भी देश में घुस जाता था और फौजियों के सिर काटकर ले जाता था। लेकिन, मोदी सरकार ने पुलवामा और ऊड़ी हमलों का करारा जवाब दिया है। अमित शाह ने कुल-मिलाकर अपने आधे घंटे के भाषण में हिमाचल के अलावा, केंद्र सरकार की उपलब्धियों का जमकर बखान किया।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version