शांति व्यवस्था कायम करने में मददगार लोग होंगे सम्मानित, जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय की नई मुहिम

संशोधित नागरिकता कानून पर जुमे की नमाज के बाद शहर के कुछ मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में बिगड़े माहौल के बाद शांति व्यवस्था में कायम करने में मदद करने वाले शांतिदूतों को प्रशासन द्वारा सम्मानित किया जाएगा। आपको बता दें कि प्रदेश के अन्य जनपदों के मुक़ाबले गाज़ियाबाद में अपेक्षाकृत शांति कायम रही। कैला भट्टा, पसौंडा, मुरादनगर और लोनी के कुछेक हिस्सों को छोड़ दिया जाए तो जिला प्रशासन शेष जिले में शांति बनाए रखने में कामयाब रहा।

जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय ने बताया कि हिंसा करने वालों और भीड़ को उकसाने वाले असामाजिक तत्वों की पहचान रही है। जिला पुलिस ड्रोन कैमरों और मोबाइल आदि से एकत्र वीडियो के माध्यम से उपद्रवियों की पहचान कर उनके विरुद्ध उचित धाराओं में मुकदमे दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर रही है।

जिलाधिकारी का मानना है कि उपद्रव के दौरान शहर के विभिन्न स्थानों पर मुस्लिम समाज के संवेदनशील, बुद्धिमान और शांतिप्रिय लोगों ने स्थिति को नियंत्रित करने में प्रशासन का सहयोग भी किया। जिला प्रशासन अब ऐसे सकारात्मक छवि वाले लोगों को चिह्नित कर उन्हें सम्मानित करेगा। इसके लिए जिलाधिकारी ने फील्ड में तैनात सभी मजिस्ट्रेटों को ऐसे लोगों की पहचान कर एक लिस्ट बनाने के निर्देश दिए हैं जिन्होंने शांति कायम करने में पुलिस की मदद की है। स्वयं जिलाधिकारी ने कैला भट्ठा क्षेत्र में 6 शांतिदूतों की पहचान की है।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version