लखनऊ पुलिस ने जारी की दंगाइयों की तस्वीरें, अब तक 250 गुनहगारों को किया गिरफ्तार

लखनऊ पुलिस ने नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में गुरुवार को खदरा इलाके में हिंसक प्रदर्शन करने वाले प्रदर्शनकारियों का स्केच जारी कर दिया। शनिवार को लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि 250 लोगों को वीडियो फुटेज और फोटो के आधार पर चिन्हित कर गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल बाकी प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है। प्रशासन इन आरोपियों पर रासुका (NSA) और सम्पत्ति कुर्क की कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है।

बता दें कि प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने और हालात पर नियंत्रण करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागने पड़े। इस दौरान उग्र प्रदर्शनकारियों ने मधेगंज पुलिस चौकी पर हमला कर दिया था। भीड़ ने यहां जमकर तोड़फोड़ की और यहां खड़ी कई गाड़ियों को फूंक डाला था। वहीं प्रदर्शन के दौरान गोली चलने पर डीजीपी उत्तर प्रदेश का कहना है कि पुलिस की तरफ से किसी भी तरह की फायरिंग नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि इसका इस आंदोलन और पुलिस कार्रवाई से कोई लेना-देना है।

सीएम योगी ने कहा है कि लखनऊ और संभल में बवाल किया गया। उन्होंने कहा कि नागरिकता कानून किसी के खिलाफ नहीं है। विपक्ष भ्रम के हालात पैदा कर रहा है। सीएम ने कहा कि उपद्रवियों से सख्ती से निपटा जाए। प्रदर्शन के नाम पर हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि लखनऊ में दर्जन भर वाहनों में आग लगाई गई। उपद्रवियों की संपत्ति कुर्क कर इसकी भरपाई की जाएगी। हिंसा में लिप्त लोगों की संपत्ति जब्त की जाएगी। सीएम ने कहा कि लोकतंत्र में हिंसा के लिए जगह नहीं है। संभल में भी कई गाड़ियां जलाई गईं हैं।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version