CAA – सीलमपुर में हिंसक प्रदर्शन के बाद गाज़ियाबाद में हाई अलर्ट- 250 व्हाट्सएप ग्रुप राडार पर

मंगलवार को दिल्ली के सीलमपुर, जाफराबाद और मौजपुर में हुए नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हिंसक प्रदर्शन के बाद जिले में पुलिस-प्रशासन अलर्ट हो गया। एसएसपी और डीएम ने विभिन्न क्षेत्रों में पैदल मार्च कर शांति व्यवस्था बनाए रखने की लोगों से अपील की। सोशल मीडिया पर सतर्क रहने के लिए पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। एसपी देहात नीरज कुमार जादौन ने बताया कि वॉट्सऐप, फेसबुक और ट्विटर आदि पर भड़काऊ पोस्ट डालने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। अब तक जिले में 3 मुकदमे दर्ज हुए हैं। मुरादनगर से एक युवक को जेल भेजा गया है। आगे भी अगर कोई इस प्रकार की पोस्ट करता है, तो उसपर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस की सोशल मीडिया सेल व साइबर सेल लगातार ऐसी वेब साइट्स पर नजर रख रही हैं। डिजिटल वॉलंटियर की मदद से 250 से अधिक वॉट्सऐप ग्रुप पर नजर रखी जा रही है। मुरादनगर में हुई कार्रवाई भी कुछ इसी प्रकार हुई थी। वॉलंटियर्स को बताया गया है कि अगर इन ग्रुप पर किसी प्रकार का कोई ऐसा मेसेज आए जो माहौल खराब कर सकता है तो उसका स्क्रीनशॉट लेने के बाद फौरन पुलिस को सूचना दें। एसपी देहात ने कहा कि इस दौरान आने वाले मेसेज को बिना सोचे समझे फॉरवर्ड नहीं करें। विवादित पोस्ट को फॉरवर्ड करने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

जिले में पूरा दिन अधिकारियों ने विभिन्न स्थानों पर पैदल गश्त की। डीएम और एसएसपी ने भी मसूरी, डासना, दूधिया पीपल, डबारसी, नाहल, निडौरी, कलछीना, मोदीनगर के विभिन्न इलाकों में मार्च किया। एसएसपी ने बताया कि बॉर्डर एरिया में चौकसी बढ़ा दी गई है। जिन लोगों पर माहौल खराब करने का अंदेशा है, उन पर भी नजर रखी जा रही है। जिले में अभी तक शांति व्यवस्था बनी हुई है। अधिकारियों के साथ ही सभी थाना प्रभारियों ने अपने इलाकों में गश्त की।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version