पीएम मोदी आज झारखंड दौरे पर, कहा- कांग्रेस ने राम जन्म भूमि विवाद वोट के लिए लटकाए रखा

हजारीबाग। झारखंड में भारतीय जनता पार्टी के तमाम बड़े नेता चुनावी दौरा कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड में मोर्चा संभाले हुए हैं। आज यानी सोमवार को हजारीबाग के बरही में एक जनसभा को संबोधित करते हुए न सिर्फ रघुवर सरकार के पांच वर्षों की उपलब्धियां गिनाईं, बल्कि कांग्रेस और जेमएम को भी घेरा।

पीएम नरेंद्र मोदी ने इस दौरान बिरसा मुंडा और अटल बिहारी बाजपेई को याद करते हुए कहा कि इस धरती ने भगवान बिरसा मुंडा से लेकर जय प्रकाश नारायण और अटल बिहारी वाजपेयी सहित अनेक राष्ट्र नायकों की तपस्या को बल दिया है।

साथ ही उन्होंने कहा कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी ने जम्मू कश्मीर में अलग प्रधान, अलग संविधान को खत्म करने के लिए संघर्ष किया। मुझे खुशी है कि उनकी भावना के अनुरूप आज जम्मू कश्मीर में भारतीय संविधान पूरी तरह से लागू हो चुका है।

हजारीबाग के ही बाबू रामनारायण सिंह उन गिने चुने लोगों में से एक थे जिन्हें कांग्रेस का छल-कपट आजादी के समय ही पता चल गया था कि अब कांग्रेस किस दिशा में जा रही है। वो उन शुरुआती लोगों में थे, जिन्होंने कांग्रेस की वोट बैंक की पॉलिटिक्स पर, राजनीति के लिए राष्ट्रनीति को दांव पर लगाने के तौर-तरीकों पर सवाल उठाए थे।

साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि जनता ने चुनाव में बीजेपी को सरकार बनाने के लिए मैंडेट दिया था, लेकिन कांग्रेस ने पर्दे के पीछे से खेल करके बीजेपी को सरकार बनाने नहीं दी थी। लेकिन आज जनता ने उन्हें सजा दी है, ज्यादातर सीटों पर बीजेपी जीत हासिल कर रही है या तेजी से आगे बढ़ रही है। साथ ही पीएम ने बीजेपी में विश्वास दिखाने के लिए कर्नाटक की जनता का आभार व्यक्त किया।

साथ ही राम मंदिर विवाद पर भी पीएम मोदी ने बात की। उन्होंने कहा कि ये कांग्रेस ही है जिसने भगवान राम की जन्मभूमि को लेकर चल रहे विवाद को अपनी वोट बैंक की राजनीति के लिए दशकों तक लटकाए रखा। ये फैसला भी तब आया जब आपने दिल्ली में बीजेपी की मजबूत सरकार बनाई थी।

आपको बता दें कि पीएम मोदी आज झारखंड दौरे पर हैं। पीएम मोदी के भाषण को सुनने के लिए बरही में बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हुई।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version