यूपी : रेप की शिकायत वापस नहीं लेने पर आरोपियों ने फेंका तेजाब

यूपी। उत्तर प्रदेश में महिलाओं के साथ अपराधिक घटनाएँ कम होने का नाम नहीं ले रही। अभी उन्नाव में रेप पीड़िता को जलाए जाने का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि महिला पर तेज़ाब से हमले की नई ख़बर सामने आ गई। ताज़ा घटना उत्तर प्रदेश के मुजफ़्फ़रनगर की है। जहां चार लोगों ने एक महिला पर तेज़ाब से हमला किया है।

ये आरोपी पीड़िता पर उनके ख़िलाफ़ दर्ज रेप की शिकायत को वापस लेने का दबाव बना रहे थे। लेकिन जब युवती ने ऐसा करने से इनकार किया तो उस पर आरोपियों ने तेज़ाब फेंक दिया। इस हमले में महिला 30 प्रतिशत तक जल गई है और उनका इलाज फिलहाल मेरठ के अस्पताल में चल रहा है।

शाहपुर थाने के क्षेत्राधिकारी गिरिजा शंकर त्रिपाठी ने कहा, “ये चारों आदमी बुधवार की रात, महिला के घर में जबरन घुस गए और वहां इन्होंने महिला पर तेजाब फेंक दिया। क्योंकि महिला ने उनके ख़िलाफ़ स्थानीय अदालत में चल रहे दुष्कर्म के मामले को वापस लेने से इनकार कर दिया था।” त्रिपाठी ने कहा कि अपराध को अंजाम देने के बाद ये चारों आरोपी फरार हैं लेकिन इन्हें जल्द ही गिरफ़्तार कर लिया जाएगा।

महिला ने पुलिस से संपर्क करने के बजाय अदालत में इन चारों अभियुक्तों के ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज कराई थी क्योंकि इससे पहले उसने पुलिस के पास जाकर भी इस संदर्भ में शिकायत दर्ज की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। पुलिस ने दावा किया है कि दुष्कर्म के होने का कोई सबूत नहीं था जिसके चलते मामले को बंद कर दिया गया था।

 

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version