उन्नाव रेप पीड़िता के पिता ने सरकार से लगाई इंसाफ की गुहार

उन्नाव। हैदराबाद में महिला डॉक्टर की रेप के बाद हत्या के मामले में चारों आरोपियों के पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे जाने से उन तमाम लोगों ने राहत की सांस ली है, जो अपनी बहन-बेटियों के रेप के मामले में न्याय की उम्मीद कर रहे हैं। ऐसे ही जिंदगी की जंग हार चुकी उन्नाव रेप पीड़िता के परिजन भी इंसाफ की गुहार लगा रहे हैं।

सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ने वाली बेटी के साथ उन्नाव में जो कुछ हुआ वो दिल दहलाने वाला है।एक साल पहले उसके साथ गैंगरेप किया गया और जब उसने इंसाफ की जंग लड़नी शुरू की तो गैंगरेप के मुख्य आरोपी समेत 5 लोगों ने उसे जिंदा जलाकर मारने की कोशिश की। 95 फीसदी जल चुकी रेप पीड़िता दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में जिंदगी की जंग हार गई और शुक्रवार देर रात दम तोड़ दिया।

पीड़िता के पिता के मुताबिक आरोपियों का संबंध सत्ता पक्ष से है। दरअसल, आरोपी का पिता सत्तापक्ष की ओर से गांव का प्रधान है इसलिए हर कदम पर पीड़ित परिवार को परेशान किया गया और आरोपियों को बचाया गया।

पिछले साल रेप की घटना के बाद से उन्होंने हर जगह इंसाफ की गुहार लगाई लेकिन किसी ने कोई सुनवाई नहीं की। आखिर में कोर्ट के जरिए मुकदमा दर्ज कराया, जिसके बाद प्रधान और पुलिस की तरफ से केस वापस लेने की तमाम कोशिशें की गईं और मामले को दबाने के लिए रिश्वत की पेशकश भी की गई।

पीड़िता के पिता के मुताबिक जब कोर्ट की तरफ से आरोपियों की कुर्की का आदेश हुआ तो पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के बाद भी प्रधान की तरफ से समझौते का दबाव बनाया जाता रहा और जान से मारने की धमकी भी दी गई।अब गुरुवार को रेप पीड़िता को जलाने की घटना के बाद 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पीड़िता के पिता का कहना है कि सभी दरिंदों को हैदराबाद रेप के आरोपियों की तरह मार देना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा ना हो सके तो आरोपियों को फांसी की सजा मिलनी चाहिए।

 

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version