अस्वीकृत 113 आवेदन पत्रों के आवेदकों के साथ अपर मुख्य सचिव गृह करेंगे बैठक

लखनऊ। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी की निरन्तर मानीटरिंग तथा दिये गये निर्देशों से निवेश मित्र, सिंगल विण्डों पोर्टल पर अग्निशमन सेवा से संबधित अनापत्ति प्रमाण पत्रों (एनओसी) के आवेदन पत्रों का निस्तारण कराया गया। इसके साथ प्रदेश में भी एनओसी के आवेदन पत्रों के निस्तारण मेें अग्निशमन विभाग द्वारा सराहनीय कार्य किया गया है।

 उन्होंने कहा कि भविष्य में भी इसी तरह प्राप्त होने वाले एनओसी के आवेदन पत्रों का निस्तारण निर्धारित समयावधि में किया जाय। निवेश मित्र, सिंगल पोर्टल के माध्यम से दी जा रही एनओसी के सम्बन्ध में पब्लिक द्वारा फीड बैक लिया गया जिसमें लगभग 75 प्रतिशत से अधिक लोगों ने सराहना व्यक्त की।

अपर मुख्य सचिव, गृह अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में अग्निशमन सेवा से संबधित प्रकरणों की बैठक कर रहे थे। बैठक में श्री अवस्थी ने अक्टूबर एवं नवम्बर माह के एनओसी के लिए प्राप्त आवेदन पत्रों की जानकारी ली जिसमें उन्हे अवगत कराया गया कि माह अक्टूबर में 387 आवेदन पत्रों को स्वीकृति प्रदान करते हुए एनओेसी दी गई है व 78 एनओसी के आवेदन पत्रों को अस्वीकृृत किया गया है।

इसी प्रकार माह नवम्बर में 400 आवेदन पत्रों को स्वीकृति प्रदान करते हुए एनओसी दी गई है व 35 एनओसी के आवेदन पत्रों को अस्वीकृत किया गया है। उन्होंने अपनी अध्यक्षता में अस्वीकृत किये गये 113 आवेदन पत्रों के आवेदकों की एक बैठक दिसम्बर माह में ही आहूत करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 

 

Exit mobile version