सीएम हेल्पलाइन के लंबित मामलों को देख अवनीश कुमार अवस्थी हुए सख्त

लखनऊ। अपर मुख्य सचिवगृह श्री अवनीश कुमार अवस्थी ने आज लोकभवन स्थित कमान्ड सेंटर में गृह विभाग की साप्ताहिक समीक्षा बैठक की। बैठक में उन्होंने अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि आईजीआरएस एवं सीएम हेल्पलाईन के लंबित एवं डिफाल्टर प्रकरणों को प्राथमिकता के आधार पर तेजी से निपटाया जाए। उन्होंने कहा इसमें पत्र व्यवहार से काम नहीं चलेगा। जिलों में सम्बन्धित अधिकारियों से टेलीफोनिक वार्ता कर प्रकरणों को हल कराएं। वह समीक्षा बैठक ले रहे थे।

बैठक में सामने आया कि प्रयागराज, कानपुर तथा लखनऊ में सीएम हेल्पलाईन के लम्बित एवं डिफाल्टर प्रकरणों की संख्या अधिक है, इस पर श्री अवस्थी ने प्रयागराज, कानपुर तथा लखनऊ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों से फोन वार्ता कर लम्बित एवं डिफाल्टर प्रकरणों को शीघ्र निस्तारित करने के निर्देश दिये। श्री अवस्थी ने आईजीआरएस के लम्बित एवं डिफाल्टर प्रकरणों को भी शीघ्र निस्तारित करवाने को कहा।

अपर मुख्य सचिव गृह ने विधानसभा एवं विधानपरिषद आश्वासन से सम्बन्धित प्रकरणों की भी समीक्षा की। उन्होंने गृह विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि बिना किसी कारण प्रकरणों को अपने स्तर पर लम्बित न रखा जाय।

उन्होंने मुख्यमंत्री की गृह विभाग से सम्बन्थित घोषणाओं की भी समीक्षा की। उन्होंने मुख्यमंत्री की गृह विभाग के लिए की गयी घोषणाओं में क्या कार्रवाई की जा रही है, इसकी विस्तृत जानकारी तलब की।

साथ उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशनों में रेलवे पुलिस थाने बनाने के लिए रेलवे के अधिकारियों के साथ वार्ता की जायेगी। डी.एन.ए. लैब बनाये जाने की प्रगति की समीक्षा अपर मुख्य सचिव गृह ने की। श्री अवस्थी ने डी.एन.ए. लैब बनाने की कार्यवाहियों को और तेज करने पर जोर दिया।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी आज लोकभवन स्थित कमान्ड सेंटर में गृह विभाग की साप्ताहिक समीक्षा बैठक ले रहे थे। बैठक में सचिव गृह भगवान स्वरूप, विशेष सचिव गृह अमिताभ त्रिपाठी, विशेष सचिव गृह अविनाश सिंह, सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

 

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version