जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय उद्योग बंधु की बैठक संपन्न

गाज़ियाबाद। जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आज जिला स्तरीय उद्योग बंधु बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में जिलाधिकारी द्वारा विभिन्न औद्योगिक क्षेत्रों में व्याप्त अतिक्रमण को हटाने के लिए दिनांक 8 दिसंबर 2019 से अभियान चलाकर अतिक्रमण को समाप्त करने के निर्देश दिए गए। जिलाधिकारी ने अपर नगर आयुक्त नगर निगम को क्षेत्रवार रोस्टर तैयार कर उनके समक्ष प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

बैठक में मौजूद नगर आयुक्त द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण के बारे में जानकारी देते हुए अनुरोध किया गया कि सभी औद्योगिक संगठन एवं औद्योगिक इकाई जनपद में स्वच्छता सर्वेक्षण से संबंधित रैली एवं प्रतियोगिता का आयोजन करें। साथ ही अपने आस-पास के क्षेत्र में सफाई रखने हेतु सभी को प्रोत्साहित करें। औद्योगिक इकाइयों में श्रमिकों एवं कर्मचारियों द्वारा प्रयुक्त होने वाले स्थानों पर सफाई हेतु जागरूकता संबंधी पेंटिंग बनाए जाने का अनुरोध किया गया।

वहीं जिलाधिकारी ने गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के सचिव को जनपद में ट्रांसपोर्ट नगर शीघ्र बनवाए जाने के संबंध में उनके साथ बैठक कर उक्त प्रकरण का शीघ्र निस्तारण कराए जाने के निर्देश दिए। औद्योगिक भूखंड रजिस्ट्रेशन के समय स्टांप शुल्क छूट के सापेक्ष बंधक रखी गई बैंक गारंटी को मुक्त किए जाने संबंधी प्रकरण पर बैठक में उपस्थित सहायक स्टांप आयुक्त ने अपनी बात कही। उन्होंने बताया कि बैंक गारंटी से संबंधित प्रकरण मुख्यालय स्तर पर लंबित हैं। जिसपर जिलाधिकारी ने बताया कि  जल्द ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में राज्य स्तरीय उद्योग बंधु बैठक आयोजन किया जाएगा। जिसमें जनपद स्तर से लंबित प्रकरणों की समीक्षा की जाएगी।

इसलिए समस्त लंबित प्रकरणों के जल्द निस्तारण के संबंध में उत्तर प्रदेश प्रयागराज के स्टांप आयुक्त को उनके स्तर से एक पत्र भेजे जाने को लेकर सहायक आयुक्त स्टांप गाजियाबाद को निर्देश दिए गए। इसके अतिरिक्त जनपद में उत्तर प्रदेश शासन द्वारा संचालित विभिन्न ऋण योजनाओं की समीक्षा में जिलाधिकारी द्वारा समस्त बैंक शाखाओं को कड़े निर्देश दिए गए कि 15 दिन के अंदर समस्त लंबित आवेदन पत्रों पर ऋण स्वीकृति वितरण की कार्यवाही करते हुए आख्या अग्रणी जिला प्रबंधक सिंडिकेट बैंक एवं उपायुक्त उद्योग को उपलब्ध कराएं। इस बैठक में मुख्य रूप से मुख्य विकास अधिकारी, नगर आयुक्त, पुलिस अधीक्षक नगर, सचिव गाजियाबाद विकास प्राधिकरण अपर जिलाधिकारी नगर, उपायुक्त उद्योग एवं जनपद के विभिन्न विभागों के अधिकारियों तथा औद्योगिक संगठन के पदाधिकारी मौजूद रहे।

 

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version