अफगानिस्तान : काबुल में आतंकी हमला, भारतीय-अमेरिकी नागरिक अनिल राज की मौत

नई दिल्ली। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हुए आतंकी हमले में भारतीय-अमेरिकी नागरिक अनिल राज की मौत हो गई। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने कहा कि मैं भारी दिल से पुष्टि करना चाहता हूं कि 24 नवंबर को काबुल में संयुक्त राष्ट्र के एक वाहन पर आतंकवादी हमला हुआ। इस हमले में भारतीय-अमेरिकी नागरिक अनिल राज की मौत हो गई। स्टाफ सहित पांच अन्य नागरिक घायल हुए थे।

माइक पोम्पिओ ने कहा कि अफगान लोगों की मदद करने के लिए काम कर रहे संयुक्त राष्ट्र के कर्मचारियों को निशाना बनाना गलत है और हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं। हम इस दुखद घटना के बाद पीड़ित के परिवार और दोस्तों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हैं और जो लोग घायल हुए थे, उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।

इससे पहले मंगलवार को अफगानिस्तान के पूर्वी लघमान प्रांत में अफगानिस्तान वायुसेना के दो अलग-अलग हवाई हमलों में करीब नौ तालिबानी आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है। एएनएएसओसी के बयान के हवाले से समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने जानकारी दी कि अफगान नेशनल आर्मी स्पेशल ऑपरेशंस कॉर्प्स (एएनएएसओसी) के ऑपरेशंस कमांड ने अलिशिंग और पड़ोसी जिला अलिंगार में आतंकवादियों के ठिकानों पर हमले की मंजूरी दी जिसके बाद देर सोमवार को हमले शुरू कर दिए गए।

 

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version